जालंधर में लापरवाह निगम, भुगत रहे लोग: दुर्घटनाओं का कारण बनने लगी शहर की खस्ताहाल सड़कें, 24 घंटे में दो गंभीर घायल हुए

जालंधर की खस्ताहाल सड़कें दुर्घटनाओं का कारण बनने लगी हैं इसलिए डेढ़ महीना जरा बचकर रहिए। क्योंकि नगर निगम लापरवाह और हर साल की तरह खामियाजा लोगों को ही भुगतना होगा। काला संघिया रोड पर मेनहोल के आसपास की गई खुदाई से दो एक्सीडेंट हुए हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:32 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:32 AM (IST)
जालंधर में लापरवाह निगम, भुगत रहे लोग: दुर्घटनाओं का कारण बनने लगी शहर की खस्ताहाल सड़कें, 24 घंटे में दो गंभीर घायल हुए
जालंधर की खस्ताहाल सड़कें दुर्घटनाओं का कारण बनने लगी हैं

जालंधर, जेएनएन। बारिश का सीजन शुरू होते ही शहर की खस्ताहाल सड़कें दुर्घटनाओं का कारण बनने लगी हैं, इसलिए डेढ़ महीना जरा बचकर रहिए। क्योंकि नगर निगम लापरवाह और हर साल की तरह खामियाजा लोगों को ही भुगतना होगा। पिछले 24 घंटे में काला संघिया रोड पर मेनहोल के आसपास की गई खुदाई से दो एक्सीडेंट हुए हैं। इनमें मोटरसाइकिल सवार एक युवक और एक्टिवा सवार युवती को गंभीर चोटें आई हैं। दोनों का इलाज जारी है। यहां निगम की लापरवाही के कारण छह हादसे हो चुके। कुछ वाहन चालक गिरे भी। अगले डेढ़ से दो महीने अब बरसात का मौसम रहेगा तो शहर में खस्ताहाल सड़कों के कारण दुर्घटनाओं का खतरा बना रहेगा। शहर की कई मेन रोड और कई कालोनियों की सड़कें इस समय खराब हालत में है।

नगर निगम के रिकार्ड के मुताबिक ही करीब 350 टूटी सड़कों का काम होना है। इनमें से 200 सड़कों के काम नगर निगम ने देर से अलाट किए हुए हैं जबकि 150 सड़कों के टेंडर या तो अलाट कर दिए गए हैं या 10 से 15 दिन में अलाट किए जा सकते हैं। ऐसे में बरसात के दिनों में 350 से ज्यादा सड़कें लोगों को परेशानी झेलने पर मजबूर करेगी।

इन कारणों से बढ़ी मुसीबत

-शहर में कई सड़कें लंबे समय से नहीं बनी। चुनाव नजदीक आते ही सड़कों को बनाने के लिए टेंडर तो लगा दिए जा रहे है लेकिन काम शुरू नहीं हो पाया।

-प्रमुख बरसाती सीवरेज के लिए 120 फीट रोड, लम्मा पिंड चौक, प्रीत नगर, सेंट्रल टाउन, लाजपत नगर में सड़कें तोड़ी गई है।

-सरफेस वाटर प्रोजेक्ट डीएवी कालेज रोड, अड्डा होशियारपुर रोड, प्रताप बाग रोड में सड़कों को खोदा गया है जिससे लोग परेशान हैं।

-सीवरेज एवं वाटर सप्लाई पाइपलाइन बिछाने के लिए बड़े स्तर पर आउटर कालोनियों में कई सड़कों को तोड़ा गया है। बरसात से पहले इन्हें बनाना संभव नहीं है। बरसात का पानी जब इन सड़कों पर बने गड्ढों में जमा होगा तो दुर्घटना की आशंका भी बनी रहेगी।

--------------------------

एक्सीडेंट जोन बनती जा रही काला संघिया रोड

काला संघिया रोड एक्सीडेंट जोन बनती जा रही है। यहां सीवरेज के मेनहोल के आसपास की गई खुदाई के कारण अब तक करीब 6 एक्सीडेंट हो चुके हैं। वीरवार सुबह करीब 10 बजे भी सीवरेज के ढक्कन के पास खोदी गई जगह में मोटरसाइकिल घुसने से एक युवक दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक के चेहरे और हाथ पर गंभीर चोटें आई हैं। उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घायल युवक की पहचान कोट सदीक के रहने वाले दीपक के रूप में हुई है। बुधवार देर रात भी इसी जगह पर एक स्कूटी सवार युवती दुर्घटना का शिकार होकर गंभीर रूप से घायल हो गई थी। उसे स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया था। स्थानीय लोगों की मांग है कि सड़क की मरम्मत कराकर यहां स्पीड ब्रेकर बनवाए जाएं जिससे यहां हो रहे हादसों पर रोक लगाई जा सके।

----------

एफएंडसीसी में और पास होंगी सड़कें, बनेंगी कब कुछ पता नहीं

निगम की एफएंडसीसी की मीटिंग 21 जून को मेयर आफिस में प्रस्तावित है। मीङ्क्षटग में सड़कों के कई काम पास होंगे लेकिन इनका काम कब होगा इसका कुछ पता नहीं है। मीङ्क्षटग में वार्ड नंबर 31 में भगवान वाल्मीकि मंदिर से एक गुरु रविदास मंदिर बूटा ङ्क्षपड, वार्ड नंबर 5 में इंडस्ट्रियल एस्टेट, वार्ड नंबर 30 में बूटा मंडी, वार्ड नंबर 72 की मधुबन कालोनी, प्रताप बाग एरिया में सड़क निर्माण वार्ड नंबर 53 के मोहल्ला विक्रमपुरा की सड़कें बनाई जानी हैं।

chat bot
आपका साथी