जालंधर के मिड-डे मील ठेका मुलाजिम 30 जनवरी को करेंगे कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ के घर का घेराव

जालंधर के एसएसए मिड डे मील ठेका मुलाजिमों की तरफ से 30 जनवरी को अबोहर के बाजारों में रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान मिड डे मील ठेका मुलाजिमों की तरफ से कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ के घर का घेराव किया जाएगा।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 03:57 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 03:57 PM (IST)
जालंधर के मिड-डे  मील ठेका मुलाजिम 30 जनवरी को करेंगे कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ के घर का घेराव
जालंधर के मिड डे मील ठेका मुलाजिम 30 जनवरी को अबोहर के बाजारों में रोष प्रदर्शन करेंगे।

जालंधर, जेएनएन। एसएसए, मिड डे मील ठेका मुलाजिमों की तरफ से 30 जनवरी को अबोहर के बाजारों में रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान मिड डे मील ठेका मुलाजिमों की तरफ से कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ से भी चुनावी वायदों का हिसाब मांगा जाएगा। पंजाब में करीब 50 हजार मुलाजिम विभिन्न विभागों में काम कर रहे हैं, 2004 से सर्व शिक्षा अभियान के तहत ठेके की भर्ती कांग्रेस कार्यकाल में शुरू की थी और अकाली- भाजपा सरकार ने इसमें बढ़ोतरी की थी।

अकाली- भाजपा ने चुनाव नजदीक आते ही कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का बिल पास किया था, पर कांग्रेस ने सत्ता में आते ही उसे रद्दी की टोकरी में डाल दिया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 24 जनवरी 2017 को ट्वीट किया था, लेकिन चार साल बीतने के बावजूद मुलाजिमों सड़कों पर ही हैं। कांग्रेस सरकार ने एसएसए के 8886 अध्यापकों को तो पक्का कर दिया, लेकिन पहले से सेवाएं दे रहे मुलाजिमों को पक्का नहीं किया गया। 10 से 15 साल काम करने के बावजूद मुलाजिमों को पक्का नहीं किया गया। तभी तो उन्हें बिना बताए ही नौकरी से निकाला जा रहा है।

सर्व शिक्षा अभियान मिड डे मील दफ्तरी कर्मचारी यूनियन के आशीष जुलाहा, शोबित भगत, सुखराज, गगन सियाल, विशाल महाजन, मोहित शर्मा, राजीव शर्मा ने कहा कि यही कारण है कि सभी अपने हक के लिए 30 जनवरी को रोष मार्च करेंगे, इसकी सारी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। सभी मुलाजिमों बाजारों में रोष मार्च करते हुए कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ के निवास स्थान पर पहुंचेंगे। जहां उनसे चुनाव में किए गए वायदों का हिसाब मांगा जाएगा।

chat bot
आपका साथी