Jalandhar MC House Metting : अकाली पार्षद जसपाल ने सुपरिंटेंडेंट से छीना माइक, कहा- जगह-जगह जलभराव; किश्ती ही खरीद दें

जसपाल कौर भाटिया ने कहा कि शहर को स्मार्ट बनाने की कोशिश की जा रही है लेकिन हालात यह है कि बरसात से पहले सीवरेज और रोड गलियों की सफाई तक नहीं करवाई गई। निगम निचले इलाकों में लोगों के आने-जाने के लिए किश्तियां खरीद लें।

Vinay KumarWed, 28 Jul 2021 10:51 AM (IST)
बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जनेश गग को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा तो पार्षद सुच्चा सिंह बचाव में आ गए।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में नगर निगम हाउस की मीटिंग में वार्ड नंबर 45 से अकाली पार्षद जसपाल कौर भाटिया के तेवर इस बार भी तीखे रहे और उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर मेयर और कमिश्नर पर जमकर भड़ास निकाली। एक प्रस्ताव पर जब उनकी बात नहीं सुनी गई तो वह मंच पर चढ़ गई और एजेंडा पढ़ रहे सुपरिंटेंडेंट सुनील खुल्लर का माइक छीन लिया। जसपाल कौर भाटिया ने कहा कि शहर को स्मार्ट बनाने की कोशिश की जा रही है लेकिन हालात यह है कि बरसात से पहले सीवरेज और रोड गलियों की सफाई तक नहीं करवाई गई। निगम निचले इलाकों में लोगों के आने-जाने के लिए किश्तियां खरीद लें। फागिंग ना करवाने से बीमारियां फैलने का खतरा है। चुनाव से पहले 75 करोड़ के पानी के बिल माफ करके लोगों को लुभाने की कोशिश की जा रही है जबकि असलियत यह है कि 5 मरले से कम के मकानों को बाहर कर दिया जाए तो यह राशि 40 करोड़ ही बनती है।

चेयरमैन जगदीश गग को हटाने की मांंग

भाजपा पार्षदों ने बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग को भी घेर लिया और भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर गग के खिलाफ नारेबजी की। भाजपा पार्षदों से घिरे जगदीश गग चुपचाप बैठे रहे। वहीं अकाली दल की पार्षद जसपाल कौर भाटिया ने चेयरमैन गग के खिलाफ मेयर के सामने भड़ास निकाली और कहा कि जब कमेटी के मेंबर गग पर करप्शन के आरोप लगा रहे हैं तो पावर होने क बावजूद भी गग को चेयरमैन पद से क्यों नहीं हटाया जा रहा।

जसलीन सेठी की मांग पर स्मार्ट सिटी कंपनी की प्लानिंग पर शामिल होंगे पार्षद

वार्ड नंबर 20 से कांग्रेस पार्षद डॉ. जसलीन सेठी ने ने स्मार्ट सिटी कंपनी का मुद्दा उठाते हुए निगम कमिश्नर से सवाल किया कि सभी प्रोजेक्ट की प्लानिंग में पार्षदों को शामिल क्यों नहीं किया जा रहा। ना ही प्रोजेक्ट के प्रपोजल सार्वजनिक किए जाते हैं। जसलीन सेठी ने कहा कि नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा के पास पुडा और स्मार्ट सिटी कंपनी का एडिशनल चार्ज है लेकिन उनका ज्यादा समय वही बीतता है। वह नगर निगम को समय नहीं दे रहे जिससे नुकसान हो रहा है। वही कमिश्नर ने कहा है कि स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रोजेक्ट में के बारे में पार्षदों को पूरी जानकारी दी जाएगी और नगर निगम में अधिकारियों को पहले आधे दिन तक पब्लिक डीलिंग के लिए बैठने के निर्देश दिए जाएंगे।

पार्षदों को नाली का कीड़ा बना दिया : निम्मा

वार्ड नंबर 6 के कांग्रेसी पार्षद निर्मल सिंह निम्म ने कहा कि निगम हाउस शहर को योजनाबद्ध ढंग से विकास करने की पर चर्चा के लिए है लेकिन सीवरेज, पानी लाइट की समस्या ने पार्षदों को नाली का कीड़ा बना दिया है। स्मार्ट की कंपनी का काम पूरी तरह से अफसरों के हाथ में है ऐसे में नगर निगम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के फेलियर की जिम्मेदारी क्यों ले।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.