जालंधर के मेयर वर्ल्ड स्कूल में करवाई वर्चुअल अंतर सदनीय सामजिक विज्ञान प्रतियोगिता

जालंधर के मेयर वर्ल्ड स्कूल में नेशनल एजुकेशन पालिसी 2020 और कोविड-19 विषय पर आधारित वर्चुयल अंतर सदनीय सामाजिक विज्ञान प्रश्नोतरी का आयोजन किया। प्रत्येक सदन के पांच-पांच विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान स्कूल के डायरैक्टर सरिता मधोक और डिप्टी वाईस प्रिंसीपल चारू त्रेहन विशेष रूप से उपस्थित थे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:42 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:42 PM (IST)
जालंधर के मेयर वर्ल्ड स्कूल में करवाई वर्चुअल अंतर सदनीय सामजिक विज्ञान प्रतियोगिता
प्रतियोगिता में सभी सदन के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग किया।

जालंधर, जेएनएन। मेयर बर्ल्ड स्कूल के सामाजिक शिक्षा विभाग की ओर से कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए री-ओपनिंग आफ स्कूल थीम पर आधारित वर्चुयल अंतर सदनीय रोल प्ले प्रतियोगिता और कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए नेशनल एजुकेशन पालिसी 2020 और कोविड-19 विषय पर आधारित वर्चुयल अंतर सदनीय सामाजिक विज्ञान प्रश्नोतरी का आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता में स्कूल के सभी सदनों के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। अंतर सदनीय रोल प्ले के आधार पर प्रत्येक सदन को अलग-अलग दृश्य जैसे कीटस सदन को न्यूज रूम, वर्डस्वर्थ सदन को पैनल आफ प्रिंसिपल, शेकस्पीयर सदन को डिस्कशन अमंग स्डूडेंटस और डिकंस सदन को डिस्कशन अमंग कामन मैन आदि दिए गए। प्रत्येक सदन के पांच-पांच विद्यार्थियों ने भाग लिया।

प्रतिभागियों ने अपने-अपने दृश्य उत्याहपूर्वक प्र्स्तुत किए। इस प्रतियोगिता में निर्णायकगण की भूमिका आरती गुलाटी हेड मिस्ट्रेस मेयर ग्लेक्सी और कुलविंदर कौर ने निभाई। सामाजिक विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियगिता को चार चक्रों में जैसे जनरल राऊड़, पिक्चर एडंटीफिकेशन राऊंड, अटर यूअर कलर राऊंड और रैपिड फायर में विभाजित किया गया। सभी सदन के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग किया। इस अवसर पर स्कूल के डायरैक्टर सरिता मधोक और डिप्टी वाईस प्रिंसीपल चारू त्रेहन विशेष रूप से उपस्थित थे।

अंतर सदनीय रोल प्लेय में प्रथम स्थान कीटस सदन के विद्यार्थियों साहिब जुल्का, आराध्य खुल्लर, रचित खुराना, सुवन गुप्ता, सखी गुप्ता ने प्राप्त किया। दूसरा स्थान शेक्सीपयर सदन के विद्यार्थियों प्रथम जैन, भवित अरोड़ा, सौमिल बांसल, रोशनी भाटिया, कृष्णा गुप्ता ने प्राप्त किया। सामाजिक विज्ञान प्रश्नोंत्तरी में प्रतियोगिता में प्रथम स्थान डिकन्स सदन के विद्यार्थी गुरशान सिंह पेंटल, हर्षबीर सिहं, अयान, शुभराज सिंह, कृष्णा बांभरी ने प्राप्त किया। दूसरा स्थान कीटस सदन के विद्यार्थी शौर्यवीर सिंह, यशवी जैन, सुवन मर्ग, कर्मबीर सिंह, सहर गुप्ता ने प्राप्त किया। विद्यार्थियों को ई-सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया और भविष्य में भी इस प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी