जालंधर लद्देवाली आरओबी: PSPCL व PWD के बीच गतिरोध खत्म, कल से दोबारा शुरू होगा काम

जालंधर में पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) एवं पीडब्ल्यूडी के मध्य पेमेंट को लेकर पैदा हुआ गतिरोध अब खत्म हो गया है। जिसके बाद अब लद्देवाली आरओबी का काम बुधवार से पूरी रफ्तार से दोबारा शुरू होगा।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 02:52 PM (IST)
जालंधर लद्देवाली आरओबी: PSPCL व PWD के बीच गतिरोध खत्म, कल से दोबारा शुरू होगा काम
जालंधर में पीएसपीसीएल व पीडब्ल्यूडी के मध्य पेमेंट को लेकर पैदा हुआ गतिरोध खत्म हो गया है।

जालंधर, मनुपाल शर्मा। भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग को लेकर की जा रही खुदाई के दौरान पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) एवं पीडब्ल्यूडी के मध्य पेमेंट को लेकर पैदा हुआ गतिरोध खत्म हो गया है। अब बुधवार से पूरी रफ्तार से काम दोबारा शुरू होगा। श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-जालंधर छावनी रेलखंड पर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज (आरओबी) निर्माण से पहले सीवरेज शिफ्टिंग के काम को पीएसपीसीएल ने बंद करवा दिया था। पीएसपीसीएल की तरफ से केबल शिफ्टिंग के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग से 1.09 करोड़ की मांग की जा रही थी और यह कहा जा रहा था कि जब तक पैसा जमा नहीं करवाया जाता है, तब तक काम नहीं करने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   आखिर क्यों 10 रुपये का सिक्का लेने से कतरा रहे लोग.. दुकानदारों व ग्राहकों में हो रही बहसबाजी; जानें वजह

इस गतिरोध को खत्म करने के लिए विधायक राजेंद्र बेरी की तरफ से मंगलवार को मध्यस्थता की गई है, जिसके बाद पावरकाम की तरफ से काम दोबारा चालू करने को हरी झंडी प्रदान कर दी गई है। आरओबी निर्माण का कांट्रेक्ट लेने वाली कंपनी एसोसिएट इंजीनियर्स के अधिकारियों ने बताया कि पावरकाम की तरफ से तो उन्हें मंगलवार से ही काम शुरू करने को कह दिया गया है, लेकिन बुधवार सुबह से काम दोबारा पूरी रफ्तार से शुरू किया जाएगा। पावरकाम की भूमिगत केबल को भी शिफ्ट करने का काम निजी कंपनी ही करेगी।

यह भी पढ़ें -   तरनतारन मुठभेड़ः पुलिस के घेरे में भी तलवारें व खंडा लहराते रहे निहंग, डेड बॉडी में गोलियां ढूंढने के लिए 3 बार करवाना पड़ा एक्सरे

भूमिगत सीवरेज लाइन शिफ्ट करने के लिए चौगिट्टी चौक से लेकर रेलवे क्रांसिंग की तरफ खुदाई की जा रही थी। इस दौरान पावरकाम के एक सब स्टेशन की बाउंड्री वाल को भी गिराया गया था। इसी परिसर के भीतर एक भूमिगत केबल भी क्रास कर रही है, जिसे शिफ्ट किया जाना है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी