जालंधर में लद्देवाली आरओबी स्पैन के टेंडर खुले, रेलवे की ओर से करवाया जाना है निर्माण

स्पैन निर्माण संबंधी टेंडर खोलने की पुष्टि रेलवे के एक्सईएन रतन सिंह ने भी की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल निर्माण साइट के नजदीक सॉइल टेस्टिंग के बाद पाइलिंग टेस्टिंग का काम चल रहा है और निर्माण संबंधी ड्राइंग भी लगभग फाइनल कर ली गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:59 PM (IST)
जालंधर में लद्देवाली आरओबी स्पैन के टेंडर खुले, रेलवे की ओर से करवाया जाना है निर्माण
संभवतः अगस्त महीने में स्पैन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर छावनी-श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेल खंड पर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज (आरओबी) बनाए जाने की प्रक्रिया के तहत रेलवे की तरफ से ट्रैक के ऊपर बनाए जाने वाले स्पैन के टेंडर खोल दिए गए हैं। संभवतः अगस्त महीने में स्पैन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। स्पैन निर्माण संबंधी टेंडर खोलने की पुष्टि रेलवे के एक्सईएन रतन सिंह ने भी की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल निर्माण साइट के नजदीक सॉइल टेस्टिंग के बाद पाइलिंग टेस्टिंग का काम चल रहा है और निर्माण संबंधी ड्राइंग भी लगभग फाइनल कर ली गई है। उन्होंने कहा कि आरओबी की अप्रोच रोड बना रही कंपनी की बजाय किसी अन्य कंपनी की तरफ से रेलवे ट्रैक के ऊपर स्पैन का निर्माण करवाया जाएगा। जिसके टेंडर खुल चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगस्त महीने में निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

वहीं, दूसरी तरफ, आरओबी अप्रोच रोड और भूमिगत सीवरेज की शिफ्टिंग का कार्य कर रही निजी कंपनी की तरफ से चौगिट्टी चौक से लेकर रेलवे क्रॉसिंग तक पिलर बनाने का काम कंपलीशन के लगभग नजदीक पहुंचा दिया गया है और शुरुआत में रैंप बनाने के लिए भी दोनों तरफ कंक्रीट की दीवारें खड़ी की जा चुकी हैं। रेलवे क्रॉसिंग से आगे भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग का कार्य भी प्रगति पर है और इसी महीने में सीवर शिफ्टिंग का काम निपट जाने की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है।

chat bot
आपका साथी