जालंधर लद्देवाली RoB: रेलवे क्रॉसिंग के अगले हिस्से में काम शुरू, अप्रोच रोड निर्माण और सीवरेज शिफ्टिंग एकसाथ

जालंधर में लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज बनाए जाने की प्रक्रिया फिर से रफ्तार पकड़ती दिखाई दे रही है। अब भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग और रेलवे ओवरब्रिज की अप्रोच रोड बनाने का काम लगभग इकट्ठा ही चलेगा। आरओबी को 18 महीने में बनाने की समयसीमा तय की गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:33 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:33 PM (IST)
जालंधर लद्देवाली RoB: रेलवे क्रॉसिंग के अगले हिस्से में काम शुरू, अप्रोच रोड निर्माण और सीवरेज शिफ्टिंग एकसाथ
जालंधर में लद्देवाली आरओबी के अगले हिस्स में काम शुरू हो गया है। जागरण

जालंधर, जेएनएन। अति व्यस्त माता वैष्णो देवी कटरा-जालंधर छावनी रेलखंड पर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग के पर ओवरब्रिज बनाए जाने की प्रक्रिया फिर से रफ्तार पकड़ती दिखाई दे रही है। अब भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग और रेलवे ओवरब्रिज की अप्रोच रोड बनाने का काम लगभग इकट्ठा ही चलेगा। चुगिट्टी चौक से लेकर रेलवे क्रॉसिंग तक भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग का काम लगभग निपटा लिया गया है। अब वहां पर अप्रोच रोड की नींव तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है।

दूसरी तरफ, रेलवे क्रॉसिंग के अगले हिस्से में भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग का काम भी शुरू करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। इस प्रक्रिया के तहत सड़क पर बिछाई गई प्रिमिक्स की पुरानी परत को मशीन की सहायता से उठाया जा रहा है। इसके बाद भूमिगत सीवरेज शिफ्ट करने के लिए खुदाई का काम शुरू किया जाएगा।

18 महीने में होना है आरओबी का निर्माण 

गत फरवरी महीने में रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की प्रक्रिया आरंभ की गई थी। सबसे पहले भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग का काम शुरू किया गया था। हालांकि रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लिए 18 महीने की समय अवधि पीडब्ल्यूडी की तरफ से निजी कंपनी को दी गई है। सीवरेज शिफ्टिंग का कार्य इस समय अवधि से अलग होगा।

chat bot
आपका साथी