केएमवी और सेंट सोल्जर स्कूल में शिक्षकों ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को भेंट किए श्रद्धासुमन

प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि शहीद भगत सिंह की सोच पर पहरा देकर और उनके द्वारा दिए गए देश प्रेम के संदेश के प्रचार प्रसार के साथ अपने देश के विकास और राष्ट्र उत्थान की तरफ योगदान डालना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 04:44 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 04:44 PM (IST)
केएमवी और सेंट सोल्जर स्कूल में शिक्षकों ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को भेंट किए श्रद्धासुमन
जालंधर के केएमवी में शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करती हुईं प्रिंसिपल प्रो. अतिमा द्विवेदी।

जालंधर, जेएनएन। मंगलवार को कन्या महाविद्यालय (KMV) की प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी की अगुआई में कॉलेज फैकल्टी स्टाफ ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह के बलिदान दिवस के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की। इस मौके पर कॉलेज के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ म्यूजिक की ओर से शहीद-ए-आजम भगत सिंह को याद करते हुए देशभक्ति के गीत भी गाए गए।

प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि शहीद भगत सिंह की सोच पर पहरा देकर और उनके दिए देशप्रेम के संदेश का प्रचार-प्रसार करना हम सभी का दायित्व है। प्रिंसिपल लज्जावती के समय शहीद-ए-आजम भगत सिंह का कॉलेज के हॉस्टल में शरण लेना एक गौरवशाली क्षण है। इसने यहां की छात्राओं में देशभक्ति के भावना को और पक्का किया। प्रिंसिपल ने कहा कि देश की आजादी की लहर में योगदान डालने वाली महिलाओं में केएमवी की छात्राओं का नाम अग्रणी रहा। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि के तहत विद्यालय में एक मेमोरियल भी स्थापित किया गया है। इस मौके पर स्टूडेंट वेलफेयर डीन डॉ. मधुमीत, इतिहास विभाग की अध्यक्ष डॉ. गुरजोत कौर, संगीत विभाग की अध्यक्ष डॉ. पूनम शर्मा, होस्टल वार्डन परमजीत कौर तथा बलविंदर आदि मौजूद थीं।

जालंधर में मंगलवार को शहीद-ए-आजम भगत सिंह को उनके बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि देते हुए सेंट सोल्जर स्कूल के बच्चे।

इधर, सेंट सोल्जर स्कूल मॉडल हाउस ब्रांच के विद्यार्थियों ने शहीद भगत सिंह, राज गुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि दी। विद्यार्थियों ने इंकलाब जिंदाबाद, वंदे मातरम् आदि नारों के साथ पोस्टर तैयार किए। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने केसरिया रंग की पगड़ी पहनी हुई थी। प्रिंसिपल अनुराधा शर्मा ने कहा कि हम कभी भी शहीदों की शहादत को भुला नहीं सकते हैं। वे देश के सच्चे हीरो थे और रहेंगे। उनकी बदौलत ही आज हम स्वतंत्र भारत में सांस ले रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी