करतारपुर में विशेष कैंप में दिव्यांगों को लगाई गई कोविड वैक्सीन, आधार और यूआईडी कार्ड भी बनाए

करतारपुर में लगे विशेष कैंप में 80 दिव्यांगों को वैक्सीन लगाई गई जबकि 180 के यूआईडी कार्ड बनाकर दिए गए। 50 के रेलवे कंसेशन कार्ड 30 के रेलवे ई-कार्ड बनाए। इसके अलावा 40 के पेंशन कार्ड और करीब 35 के आधार कार्ड बनाए गए।

Pankaj DwivediWed, 22 Sep 2021 04:58 PM (IST)
जालंधर में बुधवार को दिव्यांगों के लिए मल्टीयूटिलिटी कैंप लगाया गया।

जासं, जालंधर। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के निर्देश पर करतारपुर में दिव्यांगों के लिए विशेष कैंप लगाया गया। इस कैंप की खास बात यह थी कि यहां वैक्सीनेशन करने के साथ-साथ दिव्यांगों के लिए आधार, यूडीआईडी कार्ड व अन्य सुविधाओं को भी एक ही स्थान पर मुहैया करवाया गया। लुई ब्रेल वेलफेयर एसोसिएशन फार द ब्लाइंड संस्था की तरफ से दिव्यांगों की सहायता के लिए जनता कालेज (करतारपुर) में वैक्सीन और दस्तावेज बनाने संबंधी कैंप लगाया गया। वैक्सीन कैंप में दिव्यांगों के लिए पहुंच पाना बेहद मुश्किल है। ऐसे में उनकी परेशानियों को देखते हुए ही संस्था ने उनके लिए वैक्सीन कैंप लगाया गया। इसके साथ-साथ उन्हें वहीं पर उनकी परेशानियों से जुड़ी समस्याओं का हल करने के लिए दिव्यांगों के यूआईडी कार्ड, दिव्यांगता सर्टिफिकेट, रेलवे कंसेशन सर्टिफिकेट, रेलवे ई-कार्ड, आधार कार्ड बनाने तक की भी सुविधा दी गई। इसका मकसद उन्हें एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं देना था।

इस कैंप में 80 दिव्यांगों को वैक्सीन लगाई गई जबकि 180 के यूआईडी कार्ड बनाकर दिए गए। 50 के रेलवे कंसेशन कार्ड, 30 के रेलवे ई-कार्ड बनाए। इसके अलावा 40 के पेंशन कार्ड और करीब 35 के आधार कार्ड बनाए गए। कैंप का शुभारंभ राजन शर्मा ने किया।

संस्था के प्रधान विक्रांत दत्ता ने कहा कि इस कैंप को सफल बनाने में डीसी घनश्याम थोरी का बहुमूल्य योगदान रहा क्योंकि उनकी तरफ से भी सभी टीमों का गठन किया गया। वे कहते हैं कि दिव्यांगों को मिलने वाली सुविधाओं प्रति जागरूकता की कमी है। सभी में जागृति लाने के उद्देश्य से ही यह कैंप लगाया गया है और भविष्य में भी जारी रहेंगे। इस मौके पर उनके साथ उपप्रधान अश्विनी, चेयरमैन पूनम, सचिव इंद्रप्रीत सिंह, कैशियर तजिंदर सिंह, सहायक कैशियर गुरशरनजीत सिंह, सहायक सचिव प्रदीप कुमार, मीडिया सचिव कश्मीर सिंह, मास्टर अमरीक सिंह, चीफ एडवाइजर अवतार सिंह, प्रवीन कौर, मयंक, कुलवंत और सुरजीत लाल आदि थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.