जालंधर में हरियाली बढ़ाने के लिए कालिया फाउंडेशन ने बांटे पौधे

संस्था कालिया फाउंडेशन स्वर्गीय कौशल्या देवी कालिया और स्वर्गीय लवल कालिया जी की याद में चलाया जा रहा है। पिछले कई महीनों से संस्था की ओर से शहर के अलग-अलग इलाकों में मास्क सैनिटाइजर भी वितरित किए गए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 02:35 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 02:35 PM (IST)
जालंधर में हरियाली बढ़ाने के लिए कालिया फाउंडेशन ने बांटे पौधे
जालंधर में कालिया फाउंडेशन की और से पौधे बांटे गए।। जागरण

जालंधर, जेएनएन। वीरवार को समाज सेवी संस्था कालिया फाउंडेशन की और से शहर के विभिन्न स्थानों पर पौधे बांटे गए। इस दौरान संस्था की अध्यक्ष सुमन कालिया ने शहरवासियों से कहा कि शहरों में प्रदूषण की मात्रा बढ़ गई है। दिन-प्रतिदिन नई-नई कॉलोनिया बन रही हैं, जिससे पेड़-पौधे काटे जा रहे हैं। कई जगह पर हमने देखा है कि सड़कों को चौड़ा करने के लिए भी पेड़ों को काटा जा रहा है। अगर हम शहर के अंदर कॉलोनियों और मोहल्लों की बात करें तो वहां पेड़-पौधे बहुत कम होते जा रहे हैं। इससे हमारे शरीर को ऑक्सीजन कम मिलती है। हमें अपने जन्मदिन, विवाह वर्षगांठ और खुशी अन्य मौके पर एक पौधा जरूर लगाना चाहिए और उसकी देखभाल भी करनी चाहिए। हर एक पौधा हमें ऑक्सीजन प्रदान करता है।

हमारी संस्था का प्रयास जरूरतमंद लोगों की सहायता करना और उनको जागरूक करना। उल्लेखनीय है कि कालिया फाउंडेशन स्वर्गीय कौशल्या देवी कालिया और स्वर्गीय लवल कालिया जी की याद में चलाया जा रहा है। पिछले कई महीनों से संस्था की ओर से शहर के अलग-अलग इलाकों में मास्क सैनिटाइजर भी वितरित किए गए। इस मौके पर सुमन कालिया प्रशांत कालिया राकेश महाजन हितेश चड्डा, मनु मल्होत्रा कैलाश मल्होत्रा, नवनीत आनंद, अनु शर्मा, रूबल शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी