जालंधर के आईवी वर्ल्ड स्कूल ने कराया वर्चुअल समर कैंप, बच्चों ने दिखाया टैलेंट

जालंधर के आईवी वर्ल्ड स्कूल की तरफ से वर्चुअल समर कैंप का आयोजन किया गया। इसमें पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। यह समर कैंप विद्यार्थियों की क्वालिटिज को बेहतर से बेहतर बनाने के उद्देश्य से ही आयोजित किया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 03:22 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 03:22 PM (IST)
जालंधर के आईवी वर्ल्ड स्कूल ने कराया वर्चुअल समर कैंप, बच्चों ने दिखाया टैलेंट
जालंधर के आईवी वर्ल्ड स्कूल की तरफ से वर्चुअल समर कैंप का आयोजन किया गया।

जालंधर, जेएनएन। आईवी वर्ल्ड स्कूल की तरफ से वर्चुअल समर कैंप का आयोजन किया गया। इसमें पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। यह समर कैंप विद्यार्थियों की क्वालिटिज को बेहतर से बेहतर बनाने के उद्देश्य से ही आयोजित किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बड़े ही उत्साह के साथ भाग लिया। मौज मस्ती के साथ-साथ जीवन कौशल, रचनात्मक कार्यों को सीखने का भी अवसर मिला। बच्चों ने डांस एक्टिविटी में भागीदारी निभाने के साथ-साथ नाटक, कुकिंग विदाउट फायर, डाइनिंग शिष्टाचार, भाषण कौशल, स्टोरी टैलिंग, एरोबिक्स, क्रिएटिव आर्ट आदि जैसे गतिविधियों में सबसे ज्यादा उत्साह दिखा। उन्होंने घर पर सुरक्षित मौहोल में रहते हुए ही रचनात्मकता का प्रदर्शन किया।

इन गतिविधइयों में बच्चों ने अपने कलात्मक कौशल को प्रस्तुत करने के साथ-साथ शारीरिक फिटनेस में भी सुधार का प्रयास किया गया। क्योंकि विद्यार्थी लंबे समय से आनलाईन स्टडी के जरिए शिक्षकों से जुड़े हुए थे और छुट्टियों के बीच विद्यार्थियों के बेहतर विकास को ध्यान में रखते हुए इस तरह की फन एक्टीविटीज बेहद जरूरी थी। छुट्टियों का लाभ उठाते हुए ही यह कैंप आयोजित किया गया, जिसमें विद्यार्थियों की छुपी हुई प्रतिभा को निखारने में शिक्षक जुटे हुए हैं।

प्रिंसिपल संजीव चौहान ने समर कैंप के आयोजनों के जरिये बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों की कड़ी मेहनत को सराहा। बच्चों के कार्यों की सराहना की, उन्होंने सभी को महामारी की इस तीसली लहर में सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए प्रोत्साहित किया। वासल एजुकेशनल ग्रुप के प्रधान केके वासल, चेयरमैन संजीव वासल, उपाध्यक्ष आरके वासल, निर्देशिका ईना वासल, सीईओ राघव वासल ने समर कैंप के आयोजनों के मुख्य उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए सभी शिक्षकों को इस आयोजन के प्रयास को सराहा।

chat bot
आपका साथी