जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ने स्टूडेंट्स में स्किल्स भरने व स्टार्टअप के लिए कराया वेबिनार

जालंधर के इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप की ओर से स्टार्ट अप एंड स्पोर्ट्स स्कीम्स बाय गवर्नमेंट आफ इंडिया विषय पर वेबिनार आयोजित किया गया। स्पीकर ने उद्यमियों के समर्थन के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाएं- एस्पायर स्टार्ट-अप इंडिया अटल इनोवेशन मिशन के बारे में छात्रों को बताया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 04:57 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:57 PM (IST)
जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ने स्टूडेंट्स में स्किल्स भरने व स्टार्टअप के लिए कराया वेबिनार
वेबीनार में छात्रों को शैक्षणिक डिग्री के साथ-साथ छोटे व नए बिजनेस की शुरुआत करने के लिए प्रेरित किया गया।

जालंधर, जेएनएन। इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के स्कूल आफ मैनेजमेंट द्वारा स्टार्ट अप एंड स्पोर्ट्स स्कीम्स बाय गवर्नमेंट आफ इंडिया विषय पर वेबिनार आयोजित किया गया। सीनियर एजुकेशनिस्ट एंड अकादमिक एडवाइजर डा. शीन नैयर बतौर रिसोर्सपर्सन शामिल हुए। उन्होंने  भारतीय स्टार्ट अप कंपनियों, जिन्होंने भारतीय व्यापार क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी है जैसे कि पेटीएम, प्लाय रोब, वेदांतु, जोमाटो इत्यादि के बारे में छात्रों के समक्ष अपने विचार प्रस्तुत किए। स्पीकर ने उद्यमियों के समर्थन के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाएं- एस्पायर, स्टार्ट-अप इंडिया, अटल इनोवेशन मिशन के बारे में छात्रों को बताया गया।

इस प्रकार उन्होंने छात्रों को अपनी शैक्षणिक डिग्री के साथ-साथ छोटे व नए बिजनेस की शुरुआत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विभिन्न सरकारी नौकरियों तथा काम्पेटेटिव एग्जाम को क्रैक करने के लिए छात्रों को टिप्स भी दिए। इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के डायरेक्टर डा. शैलेश त्रिपाठी ने कहा कि स्टार्ट-अप इंडिया योजना का उद्देश्य स्थाई आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करना और युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर पैदा करना है। ऐसे में इस तरह के प्रोग्राम व सेशन विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य व उनमें नए आडियाज व स्टार्टअप के लिए प्रोत्साहित करते हैं। भविष्य में भी इस तरह के प्रोग्रामों का सिलसिला जारी रखा जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी