जालंधर के उद्यमियों की सरकार से डवलपमेंट टैक्स वापस लेने की मांग, डीईटीसी से की मुलाकात

पंजाब में डवलपमेंट टैक्स को लेकर भेजे गए नोटिसों से शहर की इंडस्ट्री के लोग परेशान हैं। उन्होंने बुधवार को डीईटीसी परमजीत सिंह से मिलकर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। उद्योगपतियों ने सरकार से इसे वापस लेने की मांग की।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 05:56 PM (IST)
जालंधर के उद्यमियों की सरकार से डवलपमेंट टैक्स वापस लेने की मांग, डीईटीसी से की मुलाकात
बुधवार को डीईटीसी परमजीत सिंह से मिलते हुए जालंधर के उद्यमी।

जालंधर, जेएनएन। पंजाब सरकार की ओर से लगाए जाने वाले डवलपमेंट टैक्स को लेकर भेजे गए नोटिसों से शहर की इंडस्ट्री के लोग परेशान हैं। उन्होंने बुधवार को डीईटीसी परमजीत सिंह से मिलकर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत करवाया।  उद्यमियों ने कहा कि सरकार ने वर्ष 2018 में यह टैक्स लगाया था। बावजूद इसके टैक्स को लेकर अभी पूरी तरह क्लैरिटी नहीं है। ना ही जीएसटी विभाग ने इंडस्ट्री व व्यापारी वर्ग के लोगों को इसे लेकर अवेयर किया है। डवलपमेंट टैक्स जमा ना करवाने वाले लोगों पर 50,000 से अधिक जुर्माना लगाया जा रहा है।

जालंधर फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के प्रधान नरेंद्र सिंह सग्गू ने कहा है कि सरकार ने यह टैक्स वापस लेने की बात कही थी लेकिन इसे वापस नहीं लिया। उलटे विभाग ने इंडस्ट्री को टैक्स जमा करवाने के लिए नोटिस भेज दिए हैं। उन्होंने कहा कि पहले ही इंडस्ट्री करोना वायरस के प्रभाव से उभर नहीं पाई है। उद्योगपति राजन गुप्ता ने कहा है कि उद्यमी सरकार को बिजली बिल में इंफ्राट्रक्चर टैक्स के रूप में टैक्स दे रहा है। कई टैक्सों का भुगतान इंडस्ट्री कर रही है। ऐसे में  इंडस्ट्री पर नए टैक्स की कोई जरूरत नहीं है। सरकार को यह टैक्स जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी