जालंधर में फिर उठा Convention Center का मुद्दा, चीफ सेक्रेटरी से मिलेंगे औद्योगिक संगठन

जालंधर में इस समय कन्वेंशन सेंटर नहीं है जिस कारण बिजनेस मेले शहर के देश भगत यादगार या फिर दाना मंडी में लग रहे हैं। करोड़़ों का कारोबार करने वाली जालंधर की इंडस्ट्री को मजबूरन अलग-अलग स्थानों पर बिजनेस मेले लगाने पड़ते हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:32 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:32 PM (IST)
जालंधर में फिर उठा Convention Center का मुद्दा, चीफ सेक्रेटरी से मिलेंगे औद्योगिक संगठन
जालंधर में करीब 19000 छोटी-बड़ी इंडस्ट्री के यूनिट हैं।

जालंधर, जेएनएन। शहर में कन्वेंशन सेंटर न होने की वजह से औद्योगिक संगठन चीफ सेक्रेटरी विनी महाजन के समक्ष मामला लेने जा रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस लीडरशिप के समक्ष कन्वेंशन बनाए जाने का मामला रखी गई थी। औद्योगिक संगठनों का कहना है कि जालंधर में इंडस्ट्री, एजुकेशन व अस्पताल हब होने के बावजूद सरकार द्वारा शहर को नजरअंदाज किया गया है। अब औद्योगिक संगठन एकत्रित होकर चीफ सेक्रेटरी से मिलकर मांग रखेंगे।

सेंटर न होने की वजह से देश भगत यादगार में लगते हैं बिजनेस मेले

जालंधर में कन्वेंशन सेंटर न होने की वजह से बिजनेस मेले देश भगत यादगार या फिर दाना मंडी में लग रहे हैं। जालंधर में करीब 19000 छोटी-बड़ी इंडस्ट्री, 450 अस्पताल, 300 इमीग्रेशन कार्यालय, 500 से अधिक स्कूल, एडिड कालेज, निजी कालेज है। इंडस्ट्री करोड़ों रुपए का कारोबार करती है।

चीफ सेक्रेटरी से जल्द मिलेंगे, रखेंगे बात

कंन्फेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्रीज व जेएमपी इंडस्ट्रीज के एमडी बलराम कपूर ने कहा कि जालंधर में विभिन्न इंडस्ट्री है, जो घरेलू व एक्सपोर्ट का कारोबार करती है। बिजनेस मेले लगाने के लिए जालंधर के पास कन्वेंशन सेंटर नहीं है। इंडस्ट्री को मजबूरन दाना मंडी व देश भगत यादगार में बिजनेस मेले लगा रही है। जालंधर इंडस्ट्री समय-समय पर बिजनेस मेले लगाती रही है। आदमपुर एयरपोर्ट के नजदीक भी सेंटर बनाए जाने पर दोआबा की तरक्की होनी तय है। सेंटर के लिए जालंधर को क्यों नजरअंदाज किया गया यह बात समझ से परे है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी