जालंधर के सिविल अस्पताल में कोरोना योद्धाओं का सम्मान, डाक्टरों और स्टाफ को दिए प्रमाणपत्र

जालंधर सिविल अस्पताल के कार्यकारी मेडिकल सुरिंटेंडेंट डा. चरणजीव ने कहा कि कोरोना काल सबसे बड़ी संकट की घड़ी है। इस दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों को मानसिक रूप से तंदुरुस्त रखने के लिए अस्पताल के काउंसलरों ने अहम भूमिका अदा की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 01:54 PM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 01:54 PM (IST)
जालंधर के सिविल अस्पताल में कोरोना योद्धाओं का सम्मान, डाक्टरों और स्टाफ को दिए प्रमाणपत्र
जालंधर के सिविल अस्पातल में शुक्रवार को कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया गया। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। कोरोना काल में वायरस से संक्रमित मरीजों की सेवा में जिले के डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ ने अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं के रूप में काम किया है। उन्होंने लगातार सेवाएं देकर कई मरीजों की जान बचाई है। जिले के इन कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने का सिलसिला भी जारी है। वीरवार को सिविल सर्जन ने कई एलोपैथिक और आयुर्वेदिक डाक्टरों और स्टाफ सदस्यों को सम्मानित किया था। इसके बाद शुक्रवार को फिर सरकारी अस्पतालों में मरीजों की सेवा करने वाले स्टाफ सदस्यों को सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह सिविल अस्पातल के मॉडल नशा छुड़ाओ में केंद्र में हुआ। समारोह में सिविल अस्पताल के कार्यकारी मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. चरणजीव सिंह मुख्य अतिथि रहे। मॉडल नशा छुड़ाओ केंद्र के प्रभारी डा. अमन सूद ने बतौर विशेष अतिथि शिरकत की। उन्होंने स्टाफ के सदस्यों को प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

डा. चरणजीव ने कहा कि कोरोना काल सबसे बड़ी संकट की घड़ी है। इस दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों को मानसिक रूप से तंदुरुस्त रखने के लिए अस्पताल के काउंसलरों ने अहम भूमिका अदा की है। उनकी मेहनत ने मरीजों को एक नहीं राह दिखाई है। उनका मनोबल बढ़ने से वह महामारी से लड़ सके हैं।

इसके अलावा पिछले 10 महीने में एलोपैथिक आयुर्वेदिक तथा होम्योपैथी से जुड़े डॉक्टरों व स्टाफ की सेवाएं सराहनीय रही हैं। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के सैंपल लेने से लेकर अस्पताल में इलाज करने तक के सफर में अहम भूमिका अदा की है। इसी वजह से जिले में कोरोना को काफी हद तक हराने में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने भविष्य में भी कोरोना को हराने के लिए अहम योगदान देने की बात कही।

chat bot
आपका साथी