कोरोना वैक्सीनेशन से वंचित हेल्थ केयर वर्करों को टीका लगवाने का रास्ता साफ, बस करना होगा यह काम

जालंधर में 45 साल से कम आयु के हेल्थ केयर वर्करों और फ्रंटलाइन वर्करों को विभागीय प्रमुख से प्रमाणपत्र लेना होगा। इसके बाद ही उनका पंजीकरण होगा और कोरोना वैक्सीन लगने की प्रक्रिया शुरू होगी। अब सिविल अस्पताल में रोजाना शाम सात बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:14 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:14 AM (IST)
कोरोना वैक्सीनेशन से वंचित हेल्थ केयर वर्करों को टीका लगवाने का रास्ता साफ, बस करना होगा यह काम
जालंधर सिविल अस्पताल में रोजाना शाम सात बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए 45 साल से कम आयु के हेल्थ केयर वर्करों और फ्रंटलाइन वर्करों को विभागीय प्रमुख से प्रमाणपत्र लेना होगा। इसके बाद ही उनका पंजीकरण होगा और कोरोना वैक्सीन लगने की प्रक्रिया शुरू होगी। अब सिविल अस्पताल में रोजाना शाम सात बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं शनिवार को 12244 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्यों की मांग पर मुहिम से वंचित हेल्थ केयर वर्करों तथा फ्रंट लाइन वर्करों को दोबारा कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए हरी झंडी दे दी है। अब पंजीकरण के समय 45 साल से कम दोनों कैटेगरी के लाभपात्रियों को संबंधित विभागीय प्रमुख से प्रमाण पत्र लेना होगा, जो पोर्टल में अपलोड होने के बाद वैक्सीन लगेगी। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए कोरोना वैक्सीन लगाने की समय अवधि अब शाम सात बजे तक कर दी है। इसके लिए अलग से स्टाफ की तैनाती की गई है।

जालंधर में शनिवार को  407 लोग कोरोना पाजिटिव

बता दें कि जिले में 808508 लोग कोरोना की जांच करवा चुके हैं। इनमें से 33768 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। शनिवार को जिले में एक साल के बच्चे, दो डाक्टर व निजी कंपनी के स्टाफ के चार सदस्यों सहित 407 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। वहीं नूरमहल में रहने वाले मानसा के कृषि अधिकारी डाक्टर सहित छह मरीजों की मौत हो गई है। 386 मरीज कोरोना से जंग जीत कर घरों को लौटे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी