जालंधर में डीएवी यूनिवर्सिटी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर करवाया गया हवन

डीएवी विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार को हवन यज्ञ का आयोजन किया गया जिसमें सरकार द्वारा कोविड के मद्देनजर निधार्रित नियमों का पूरी तरह पालन किया गया। स्पोर्टस विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डा. यशवीर सिंह ने हवन यज्ञ का आयोजन करवाया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 02:07 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 02:07 PM (IST)
जालंधर में डीएवी यूनिवर्सिटी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर करवाया गया हवन
डीएवी विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस पर हवन यज्ञ का आयोजन करवाया गया।

जालंधर, जेएनएन। डीएवी विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार को हवन यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें सरकार द्वारा कोविड के मद्देनजर निधार्रित नियमों का पूरी तरह पालन किया गया। डीएवी विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर आफिशिएटिंग डा. जसबीर ऋषि, आफिशिएटिंग रजिस्ट्रार डा. केएन कौल और अकादमिक अफिशिएटिंग डीन डा. आरके सेठ ने हवन में आहुतियां डाली। स्पोर्टस विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डा. यशवीर सिंह ने हवन यज्ञ का आयोजन करवाया।

डॉ. जसबीर ऋषि चांसलर पूनम सूरी के संदेश को पढ़कर सुनाया। संदेश में कहा गया कि विश्वविद्यालय की स्थापना आज के युवाओं के लिए प्रासंगिक मूल मूल्यों को मजबूत करने के विचार पर की गई है जिसमें अखंडता,दृढ़ता और सकारात्मक प्रतिस्पर्धी भावना शामिल है ताकि वे विभिन्न आर्थिक और सामाजिक चुनौतियों का सामना कर सकें। इसका उद्देश्य अपने छात्रों को एक ऐसा वातावरण प्रदान करके एक सुस्पष्ट प्रतिभा प्रदान करना है जो उन्हें बहु-आयामी रूप से विकसित करने में मदद कर सके। विश्वविद्यालय अपने टेक्नोक्रेट, प्रबंधक, शिक्षक, उद्यमी और वैज्ञानिकों के रूप में तेजी से विकसित होने वाले पूर्व छात्रों को समृद्ध होने पर गर्व महसूस करता है।

डॉ. जसबीर ऋषि ने कहा उन्हें बहुत खुशी है कि पिछले आठ वर्षों में बहुत से छात्रों ने इस विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर उपलब्धियां हासिल कीं हैं और देश विदेश में विभिन्न उच्च पदों पर कार्यरत हैं। इस मौके पर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के टीचिंग व नान-टीचिंग स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी