विकसित होने की कवायद ने कई हिस्सों में बांटा जालंधर, राहगीरों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

जालंधर शहर के भीतर ही लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौजूदा समय में पीएपी सर्विस लेन लद्देवाली रोड और रेलवे स्टेशन को जाते मुख्य रोड बंद कर देने पड़े हैं।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:33 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:33 AM (IST)
विकसित होने की कवायद ने कई हिस्सों में बांटा जालंधर, राहगीरों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना
जालंधर के भीतर ही लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जालंधर, मनुपाल शर्मा। विकसित होने की कवायद ने शहर को कई हिस्सों में बांट दिया है। एक ही साथ कई निर्माण शुरू हो गए हैं, जिसके चलते शहर के कई मुख्य मार्ग बंद कर देने पड़े हैं। हालात ऐसे हो गए हैं कि शहर के भीतर ही लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौजूदा समय में पीएपी सर्विस लेन, लद्देवाली रोड और रेलवे स्टेशन को जाते मुख्य रोड बंद कर देने पड़े हैं।

यह भी पढ़ें -    जालंधर में प्रेमी की शादी में पहुंची लड़की ने किया हंगामा, बोली- पहले बनाता रहा संबंध, अब तोड़ा नाता

शहर के भीतर से आने वाले ट्रैफिक को अमृतसर हाईवे के साथ जोड़ने वाली पीएपी सर्विस लेन खोलने के लिए अब तीन लेन पीएपी रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। अति व्यस्त श्री माता वैष्णो देवी कटरा- जालंधर छावनी रेलखंड पर स्थित रेलवे क्रासिंग पर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाने का काम शुरू किया गया है, जबकि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सिटी रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। निसंदेह उपरोक्त तीनों निर्माण निपट जाने के बाद शहर वासियों को इससे भारी सुविधा होगी, लेकिन निर्माण के जारी रहने के दौरान दुश्वारियों का सामना करना ही पड़ेगा।

लोगों की परेशानी की मुख्य वजह यह है कि स्थानीय प्रशासन की तरफ से शहरवासियों की सुविधा के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है। अमृतसर हाईवे तक पहुंचने के लिए रामामंडी तक का चक्कर लगाना पड़ रहा है और लद्देवाली क्षेत्र में पहुंचने के लिए पांच किलोमीटर का अतिरिक्त फासला तय करना पड़ रहा है। सिटी रेलवे स्टेशन के तीनों मुख्य मार्ग बंद कर दिए गए हैं और लोगों को शहर के अत्यंत तंग हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम में फंसा कर रख दिया गया है।

निर्माण की मौजूदा रफ्तार को देखते हुए ऐसी संभावना जताई जा रही है कि दो रेलवे ओवरब्रिज बनाने में लंबा समय लगेगा और इस वर्ष में तो राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। सिटी रेलवे स्टेशन को जाते तीन मार्ग कुछ महीनों में ही खुलने की संभावना है, लेकिन संविधान चौक (बीएमसी चौक) के ऊपर बनाए गए फ्लाईओवर की बैठ चुकी बाई अप्रोच रोड को रिपेयर करने की तो अभी तक योजना ही नहीं बन पाई है।

chat bot
आपका साथी