जालंधर में जीएसटी मोबाइल विंग ने पकड़े दो दर्जन से ज्यादा ट्रक, कई जिलों में जाल बिछाकर कर रहे थे टैक्स चोरी

जालंधर समेत लुधियाना अमृतसर बटाला गुरदासपुर आदि में जाल बिछाकर टैक्स चोरी करने वाले ट्रांसपोर्टर्स की गाडिय़ां कब्जे में ली गई हैं । पकड़ी गई गाडिय़ों को जीएसटी मोबाइल विंग जालंधर के कार्यालय में लाया गया है ।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:05 AM (IST)
जालंधर में जीएसटी मोबाइल विंग ने पकड़े दो दर्जन से ज्यादा ट्रक, कई जिलों में जाल बिछाकर कर रहे थे टैक्स चोरी
बिना टैक्स के माल ले जा रही दो दर्जन से ज्यादा ट्रकों को जीएसटी मोबाइल विंग जालंधर ने पकड़ा है।

जालंधर, जेएनएन। टैक्स चोरी करने वाले ट्रांसपोर्ट माफिया समेत बिना टैक्स के माल ले जा रही दो दर्जन से ज्यादा ट्रकों को जीएसटी मोबाइल विंग जालंधर ने पकड़ा है। जालंधर समेत लुधियाना, अमृतसर, बटाला, गुरदासपुर आदि में जाल बिछाकर टैक्स चोरी करने वाले ट्रांसपोर्टर्स की गाड़ियां कब्जे में ली गई हैं। पकड़ी गई गाड़ियां को जीएसटी मोबाइल विंग जालंधर के कार्यालय में लाया गया है।

असिस्टेंट कमिश्नर स्टेट टैक्स डीएस गरचा ने बताया कि जीएसटी मोबाइल विंग अमृतसर के स्टाफ सदस्यों के कोरोना पीडि़त होने का फायदा टैक्स चोरी करने वाले माफिया उठा रहे थे। इस वजह से अमृतसर क्षेत्र में भी कार्रवाई की गई है। जालंधर से अमृतसर और अमृतसर से जालंधर की तरफ आ रही गाडिय़ों को टैक्स चोरी के आरोप में पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि पकड़ी गई गाडिय़ों में स्क्रैप, लोहा, लोहे की केबल, कोरियर एवं पार्सल आदि लदे हुए हैं।

असिस्टेंट कमिश्नर स्टेट टैक्स ने बताया कि कुछ गाडिय़ों के सामान एवं अदा किए गए टैक्स का आकलन हो चुका है और कुछ गाडिय़ों को कार्रवाई के बाद छोड़ा गया है। बाकी गाडिय़ों के सामान की अनलोडिंग की जा रही है। सामान के मुताबिक दस्तावेज चेक किए जाएंगे और अगर सामान के मुताबिक टैक्स अदायगी नहीं की गई होगी तो फिर नियमानुसार कार्रवाई एवं जुर्माना किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी