लुटेरों का अड्डा बना फोकल प्वाइंट, मीडिया कर्मी को दातर मारकर लूटा मोबाइल और कीमती सामान

सोमवार देर रात मीडिया कर्मी शुभेंदु बनर्जी के साथ हुआ। वह फोकल प्वाइंट स्थित दैनिक जागरण ऑफिस से वापस पैदल घर जा रहे थे। इसी दौरान बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने उनके पैरों पर दातर से वारकर उसका मोबाइल और अन्य सामान छीन लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 09:57 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 09:57 AM (IST)
लुटेरों का अड्डा बना फोकल प्वाइंट, मीडिया कर्मी को दातर मारकर लूटा मोबाइल और कीमती सामान
जालंधर फोकल पाइंट में लूटपाट की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता जालंधर। फोकल प्वाइंट इलाका लुटेरों का अड्डा बन चुका है। लुटेरे आए दिन फैक्ट्री से काम कर वापस आ रहे लोगों को निशाना बनाते हैं और उन पर धारदार हथियारों से हमला कर मोबाइल और अन्य सामान छीन कर फरार हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार देर रात मीडिया कर्मी शुभेंदु बनर्जी के साथ हुआ। वह फोकल प्वाइंट स्थित दैनिक जागरण ऑफिस से वापस पैदल घर जा रहे थे। इसी दौरान बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने शुभेंदु को पहले रोका और फिर उसके पैरों पर दातर से वारकर उसका मोबाइल और अन्य सामान छीन लिया। उन्हें घायल करने के बाद लुटेरे मौके से फरार हो गए।

घटना की सूचना देर रात शुभेंदु ने फोकल प्वाइंट चौकी की पुलिस को दी। मंगलवार को मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने पर्चा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी। एसीपी सुखजिंदर सिंह का कहना है कि पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल के स्पष्ट निर्देश हैं कि ऐसे मामलों में तत्काल पर्चा दर्ज किया जाए। बावजूद इसके घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस पर्चा दर्ज करने की कार्रवाई ही करती रही। देर रात सूचना मिलने तक पुलिस पर्चा दर्ज कर रही थी।

दर्जनों वारदातों के बाद भी नहीं होती कोई सख्त कार्रवाई

पिछले एक साल में फोकल प्वाइंट इलाके में बाइक सवार लुटेरों ने दर्जनों लोगों को अपना निशाना बनाते हुए उन पर धारदार हथियारों से हमला कर लूट की वारदातों को अंजाम दिया है। बावजूद इसके न तो मौके पर पुलिस का कोई नाका लगाया जाता है और न ही पीसीआर की टीम इलाके में गश्त करती नजर आती है। लुटेरे रात 9:00 बजे से लेकर सुबह 3:00 बजे तक फोकल प्वाइंट से लेकर गदईपुर तक चक्कर लगाते रहते हैं और इस दौरान जब कोई व्यक्ति उन्हें अकेला दिखाई देता है तो उसे अपना शिकार बनाते हैं।

पहले स्प्लेंडर, फिर स्कूटी और अब पल्सर बाइक से दे रहे वारदात को अंजाम

लुटेरे पहले स्प्लेंडर बाइक से वारदातों को अंजाम देते थे। फिर, उन्होंने एक सफेद रंग की स्कूटी से लोगों से लूटपाट करनी शुरू की। इन दिनों लुटेरे सफेद स्कूटी और पल्सर बाइक से लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। बीते दिनों पुलिस ने इलाके में लूटपाट करने वाले करीब 5 लोगों को गिरफ्तार किया था लेकिन इस मामले में गुज्जा इलाके का रहने वाला इस गैंग का सरगना अभी भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। गैंग के सरगना के ऊपर जालंधर के थाना डिविजन 1 थाना डिवीजन आठ और थाना डिवीजन दो में लूटपाट और छीनाझपटी के कई मामले दर्ज हैं। बावजूद इसके तीन थानों की पुलिस मिलकर भी उस लुटेरे को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है और वह इलाके में घूम घूम कर आसानी से लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहा है। बीते दिनों थाना डिवीजन दो इलाके के एक मोबाइल की दुकान के बाहर खड़े युवक का मोबाइल भी इसी गैंग ने छीना था। घटना सीसीटीवी में कैद होने के बावजूद पुलिस मामले में गैंग के सरगना को गिरफ्तार करने में नाकाम रही थी।

chat bot
आपका साथी