जालंधर में 5 करोड़ के विकास कार्यों को मिलेगी मंजूरी, निगम का सड़कों पर फोकस

निगम की वित्त एवं ठेका कमेटी की मीटिंग सोमवार 19 अप्रैल को होगी। इसमें 18 टेंडरों को मंजूरी देने का प्रस्ताव रखा गया है। इनमें सड़क पार्क टयूबवैल सीवरेज और सुपर सक्शन मशीन से सीवरेज की सफाई के काम प्रमुख हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:54 PM (IST)
जालंधर में 5 करोड़ के विकास कार्यों को मिलेगी मंजूरी, निगम का सड़कों पर फोकस
जालंधर नगर निगम ने शहर में कई विकास कार्य करवाने की तैयारी की है।

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम की फाइनेंस एंड कांट्रेक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) की मीटिंग सोमवार 19 अप्रैल को मेयर ऑफिस में होगी। मीटिंग में 18 टेंडरों को मंजूरी देने का प्रस्ताव रखा गया है। एजेंडे में करीब 5 करोड़ के काम मंजूर किए जाने हैं। इनमें सड़क, पार्क, टयूबवैल, सीवरेज और सुपर सक्शन मशीन से सीवरेज की सफाई के काम प्रमुख हैं। सीवरेज सफाई के काम पर करीब ढाई करोड़ रुपए खर्च होगा।

सुपर सक्शन मशीन से जोन नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 5ए और जोन नंबर 6 के इलाकों में सीवरेज जीरो लेवल तक साफ करवाए जाएंंगे। नगर निगम इंडस्ट्रियल एरिया जोन नंबर 2 में स्टाफ के लिए नई बिल्डिंग बनाएगा। वार्ड नंबर 8 के चौहकां में श्मशानघाट में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप करवाया जाएगा। वार्ड नंबर 24 के कन्यावाली में पार्क विकसित होगा। जोन नंबर के तहत आती शहीद भगत सिंह कॉलोनी और सब्जी मंडी के डिस्पोजल के लिए जेनरेटर खरीदा जाएगा। मीटिंग के एजेंडें में वार्ड नंबर 55 के जगतपुरा के टयूबवैल कर साइट को बदल कर वार्ड नंबर 60 के लक्ष्मीपुरा करने का प्रस्ताव है। वार्ड नंबर 22 और 29 में मेंटिनेंस के कामों के टेंडर को मंजूरी दी जानी है। सीवरेज जेटिंग मशीन की मरम्मत का काम भी करवाया जाना है।

सड़क : सैदां गेट टंकी वाली गली, संतोखपुरा में बाबा नींबू शाह रोड, सहदेव मार्केट, संतोखपुरा में पटवारी वाली गली, मखदूमपुरा कोट पक्षियां, सलेमपुर मुसलमाना में सड़कों के निर्माण कार्य करवाया जाएगा

सीवरेज : भारत नगर, सतनाम नगर, गुरु नानक पुरा वेस्ट, ऋषि नगर में राजू वाली गली, रामा मंडी में गुलमर्ग एवेन्यू में सीवरेज के नाम करवाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी