Jalandhar Doctors Strike: ओपीडी बंद, नहीं हुई जांच; डॉक्टरों और सरकार के बीच तनातनी का दर्द झेल रहे मरीज

नान प्रैक्टिस अलाउंस (एनपीए) में कटौती को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले डॉक्टरों की लड़ाई का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। डॉक्टरों और सरकार की तनातनी के बीच गरीब और जरूरतमंद मरीज पिस रहे हैं।

Pankaj DwivediSat, 24 Jul 2021 02:04 PM (IST)
जालंधर में शनिवार को रोष प्रदर्शन करते हुए सरकारी डॉक्टर। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। छठे वेतन आयोग की सिफारिशों, विशेषकर नान प्रैक्टिस अलाउंस (एनपीए) में कटौती को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले डॉक्टरों की लड़ाई का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। डॉक्टरों और सरकार की तनातनी के बीच गरीब और जरूरतमंद मरीज पिस रहे हैं। शुक्रवार को मोहाली  में रोष प्रदर्शन कर लौटे सरकारी डाक्टरों ने शनिवार को भी हड़ताल जारी रखी। सिविल अस्पताल में ओपीडी बंद रही और मरीजों को खासी परेशानियों से गुजरना पड़ा। छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के  खिलाफ सरकारी डॉक्टरों का संघर्ष 13 वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों और वेटरनेरी सेंटरों में ओपीडी बंद रही। डॉक्टरों ने ईएसआइ अस्पताल में मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

राज्य सरकार ने डॉक्टरों की मांगों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। सरकार का टालमटौल का रवैया जारी है। स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को मोहाली में डॉक्टरों के धरने के दौरान गुरुद्वारा साहिब को साक्षी मानकर एक सप्ताह में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है। वहीं, रोष प्रदर्शन में आने वाले डॉक्टरों की संख्या कम हो रही है, जिसका फायदा सरकार उठाने का प्रयास कर सकती है।

एसोसिएशन के प्रधान डॉ. प्रदीप शर्मा और डॉ. वरिंदर रियाड़ ने कहा कि अगर मांगे न मानी गईं तो संघर्ष तेज किया जाएगा। डॉक्टरों ने एनपीए बढ़ाने के लिए सरकार के समक्ष मांग रखी है। बता दें कि पंजाब सरकार ने इसमें पांचवी फीसद की कटौती कर दी है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो संघर्ष तेज किया जाएगा। इसके बाद अगली रणनीति पीसीएमएस डॉक्टर एसोसिएशन की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक में तह की जाएगी। इस मौके पर डॉ. गुरमीत लाल; डॉ. जसमिंदर कौर, अभिषेक सच्चर ,डॉ. सतिंदर जीत कौर, डॉ. मुकेश वर्मा के अलावा पीसीएमएस डॉक्टर एसोसिएशन के अन्य सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - Broccoli Price 1Kg in Punjab: ब्रोकली ने मारी डबल सेंचुरी, छोटी मंडियों के विक्रेता आर्डर पर ही कर रहे खरीद

यह भी पढ़ें - Tokyo Olympic: हाकी में न्यूजीलैंड के खिलाफ छाए 'पंजाबी गबरू', हरमनप्रीत और रुपिंदरपाल ने मचाया धमाल

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.