जालंधर में बिल्डिंग और बीएंडआर ब्रांच में गड़बड़ी की आज होगी जांच, विजिलेंस से भी होगी शिकायत

आज का दिन नगर निगम अफसरों के लिए भारी रह सकता है। बिल्डिंग ब्रांच और बिल्डिंग एंड रोड डिपार्टमेंट में गड़बड़ी की जांच होगी। बिल्डिंग रांची क्लास तो स्टेट विजिलेंस के पास शिकायत देने की तैयारी है ।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:59 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:59 AM (IST)
जालंधर में बिल्डिंग और बीएंडआर ब्रांच में गड़बड़ी की आज होगी जांच, विजिलेंस से भी होगी शिकायत
जालंधर में एक ही कॉलोनाइजर ने 35 अवैध कालोनियां विकसित कर दीं।

जालंधर, जागरण संवाददाता। शुक्रवार का दिन नगर निगम अफसरों के लिए भारी रह सकता है। बिल्डिंग ब्रांच और बिल्डिंग एंड रोड डिपार्टमेंट में गड़बड़ी की जांच होगी। बिल्डिंग रांची क्लास तो स्टेट विजिलेंस के पास शिकायत देने की तैयारी है। नगर निगम की टाउन प्लैनिंग एंड बिल्डिंग एडहॉक कमेटी ने एक ही कॉलोनाइजर की विकसित की गई 35 अवैध कालोनियों का रिकॉर्ड बिल्डिंग ब्रांच से मांगा हुआ है।

बुधवार को बिल्डिंग ब्रांच रिकार्ड देने में टालमटोल कर रहा था लेकिन शुक्रवार को बिल्डिंग ब्रांच को यह रिकॉर्ड आखिरकार देना ही पड़ सकता है। टाउन प्लैनिंग एडहॉक कमेटी के चेयरमैन निर्मल सिंह निम्मा बिल्डिंग ब्रांच कार्यप्रणाली से खुश नहीं है और पिछले 6 महीने में अवैध कालोनियों पर एक बार भी कार्रवाई नहीं हुई है जिनके खिलाफ कमेटी ने पिछले 1 साल में रिकॉर्ड तैयार किया है। अवैध कॉलोनियां अफसरों की मिलीभगत और राजनीतिक संरक्षण से ही बनती हैं ऐसे में अधिकारी कार्यवाही से बच रहे हैं। इससे नाराज एडहॉक कमेटी ने मंगलवार को फैसला किया था कि कॉलोनाइजर और अधिकारियों के खिलाफ स्टेट विजिलेंस को शिकायत दी जाएगी।

वहीं काला संघिया रोड की सड़क निर्माण में घटिया मटीरियल इस्तेमाल होने के मामले में भी आज कार्रवाई हो सकती है। घटिया डीलर से बनी इंटरलॉकिंग टाइल्स की जांच करवाई जाएगी और सड़क निर्माण में इस्तेमाल अन्य मटेरियल के सैंपल भी टेस्टिंग के लिए लैब में भेजे जाएंगे। इस मामले में नगर निगम का बिल्डिंग एंड रोड डिपार्टमेंट ठेकेदार को नोटिस जारी कर चुका है और एक्सईएन, एसडीओ और जेई से जवाब तलबी की हुई है। यह गड़बड़ी विधायक सुशील रिंकू ने खुद पकड़ी थी और आरोप लगाया था कि मटेरियल सब्सटेंडर्ड है।

chat bot
आपका साथी