मेरिटोरियस स्कूल में बना कोविड केयर सेंटर होगा बंद, सभी मरीज सिविल अस्पताल में किए जाएंगे शिफ्ट

डीसी घनश्याम थोरी ने कहा कि कांटेक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग मुहिम को तेज करना समय की जरूरत है क्योंकि किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले जितने ज्यादा लोगों की पहचान की जाएगी इस वायरस के फैलाव को रोकने में उतनी ही मदद मिलेगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:41 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:41 PM (IST)
मेरिटोरियस स्कूल में बना कोविड केयर सेंटर होगा बंद, सभी मरीज सिविल अस्पताल में किए जाएंगे शिफ्ट
घटते कोरोना मरीजों के मद्देनजर जिला प्रशासन ने कोविड केयर सेंटर को बंद करने का फैसला लिया है।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना वायरस के लगातार कम हो रहे मामले और मौतों के मद्देनजर जिला प्रशासन ने मेरिटोरियस स्कूल, कपूरथला रोड, में चल रहे कोविड केयर सेंटर को बंद करने का फैसला लिया है। यहां मौजूद सभी 24 मरीजों को सिविल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। ये जानकारी डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने वीरवार शाम को स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में दी।

बैठक के दौरान उन्होंने कुछ प्राइवेट अस्पतालों में इमरजेंसी में आने वाले मरीजों के इलाज में देरी पर गंभीर रुख अख्तियार किया और कहा कि इस मामले में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने निजी अस्पतालों से कहा कि वह इमरजेंसी में आने वाले हर एक मरीज को इलाज उपलब्ध करवाएं ताकि उन्हें सेहत सुविधाओं के लिए किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस बीच उन्होंने पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग और ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोरोना टेस्टिंग पर जोर दिया। डीसी थोरी ने कहा कि इस वायरस का फैलाव रोकने के लिए यह दोनों कदम मील का पत्थर साबित होंगे। कांटेक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग मुहिम को तेज करना समय की जरूरत है क्योंकि किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले जितने ज्यादा लोगों की पहचान की जाएगी, इस वायरस के फैलाव को रोकने में उतनी ही मदद मिलेगी। पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले लोग जितनी जल्दी आईसोलेट हो जाएंगे, वायरस के फैलने की कड़ी वहीं पर रूक जाएगी।

इस मौके पर एडीसी (डी) विशेष सारंगल, एसडीएम राहुल सिद्धू, डॉ. संजीव शर्मा, डॉ. जयइंद्र सिंह, गौतम जैन, पुडा ईओ नवनीत कौर बल, निगम की ज्वाइंट कमिश्नर इनायत गुप्ता, सहायक सिविल सर्जन डॉ. गुरमीत कौर दुग्गल व अन्य मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी