Punjab School Reopenng: जालंधर में 2 अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल, प्रबंधकों के लिए कड़े निर्देश

कोविड-19 के संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ते ही अब सरकार के आदेशों के बाद डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने शनिवार को 2 अगस्त से स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए। हालांकि इस दौरान स्कूलों में कोविड-19 की हिदायतों का ध्यान रखना जरूरी होगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:52 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 01:52 PM (IST)
Punjab School Reopenng: जालंधर में 2 अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल, प्रबंधकों के लिए कड़े निर्देश
जालंधर में 2 अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खुलने के आदेश जारी।

जासं, जालंधर। राज्य भर के सभी स्कूल अपनी सभी कक्षाओं के साथ 2 अगस्त से खुलेंगे। इस संबंध में कोविड-19 के संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ते ही अब सरकार के आदेशों के बाद डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने शनिवार को आदेश जारी कर दिए। हालांकि स्कूलों को कोविड-19 की हिदायतों का ध्यान रखने को भी कहा गया है। स्कूल प्रबंधकों को सारे प्रबंध भी सुनिश्चित करने होंगे ताकि किसी प्रकार की कोई लापरवाही न हो सके। 

जारी आदेश के मुताबिक सभी को शिक्षा विभाग और सेहत विभाग की तरफ से जारी की गई हिदायतों का पालन करना अनिवार्य होगा। डीसी थोर ने पुलिस कमिश्नर और देहात के क्षेत्र में एसएसपी से अपील की है कि वे मास्क पहन कर आने, शारीरिक दूरी को ख्याल रखने आदि नियमों का सख्ती से पालन करवाएं ताकि किसी प्रकार की लापरवाही न हो और संक्रमण फिर से न बढ़े। उन्होंने यह भी बताया है कि इन आदेशों की पालन ने करने वालों के विरुद्ध इंडियन पैनल कोड की धारा 188 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005, एपिडेमिक डिजास्टर एक्ट 1897 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। प्रबंधों को सुचारू ढंग से चलाने और संक्रमण पर कंट्रोल करने के लिए हिदायतों का पालन करवाने में सख्ती रखी जाएगी और लोग भी इसमें अपना-अपना सहयोग डालें। डीसी ने कहा कि सभी अपनी जिम्मेदारी समझेंगे तभी हालातों पर काबू पाया जा सकता है।

10 से 12वीं तक की कक्षाएं पहले ही हो चुकी हैं शुरू

बता दें कि पंजाब सरकार ने पिछले आदेश में 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षाओं को फिजिलक रूप से शुरू करने की मंजूरी दे दी थी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उसी समय घोषणा कर दी थी कि कोविड-19 स्थिति का आंकलन करने के बाद 2 अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जा सकते हैं। इसी के तहत अब स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी