जालंधर डीसी ऑफिस में नहीं हो सका कामकाज, मुलाजिमों ने फूंका पंजाब सरकार का पुतला

जालंधर डीसी आफिस में ज्वाइंट एक्शन कमेटी के जिला प्रभारी सुखजीत सिंह के साथ संस्था के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग को लेकर कमेटी ने 23 से 27 जून तक कलमछोड़ हड़ताल करने की घोषणा पहले से की थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 02:51 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 02:51 PM (IST)
जालंधर डीसी ऑफिस में नहीं हो सका कामकाज, मुलाजिमों ने फूंका पंजाब सरकार का पुतला
जालंधर में शुक्रवार को पंजाब सरकार का पुतला फूंकते हुए डीसी आफिस कर्मचारी। जागरण

जालंधर, जेएनएन। मिनिस्ट्रियल स्टाफ यूनियन के आह्वान पर मुलाजिम नेताओं की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर शुक्रवार को भी मुलाजिम धरने पर बैठे रहे। इस दौरान फार्म सत्यापित करने, फर्द और इंतकाल का काम नहीं हो सका। ज्वाइंट एक्शन कमेटी के जिला प्रभारी सुखजीत सिंह के साथ संस्था के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। गौरतलब है कि पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग को लेकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने 23 से 27 जून तक कलम छोड़ हड़ताल करने का ऐलान पहले से किया था।

इससे पहले, सोमवार को शाम 5 बजे के बाद सब रजिस्ट्रार द्वारा प्रॉपर्टीज की रजिस्ट्री करने का काम शुरू कर दिया गया था। इसका मुलाजिमों ने व्यापक विरोध भी किया था। इस बीच रात करीब 9 बजे तक काम चलता रहा था। वहीं, इस तरह की संभावना को देखते हुए मुलाजिमों ने शुक्रवार को तहसील कांप्लेक्स में बने सब रजिस्ट्रार-1 तथा 2 के आगे ही धरना लगा दिया।

अब रजिस्ट्री का काम सोमवार से ही होगा

इस मौके पर सुखजीत सिंह ने कहा कि वह अपनी जायज मांगों को लेकर विरोध जता रहे हैं। सभी मुलाजिम शांतिमयी तरीके से रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। मुलाजिमों की हड़ताल के बीच पीएलआर स्टाफ के सहयोग से रजिस्टर करने का काम कुछ देर की रुकावट के बाद निरंतर जारी रहा। इसके उपरांत मुलाजिम संगठनों ने पंजाब सरकार का पुतला फूंक कर रोष जताया। मुलाजिमों की यह हड़ताल रविवार तक ही है। शनिवार तथा रविवार को तहसील में छुट्टी होने के चलते अब लोगों की रजिस्ट्री का काम सोमवार से ही शुरू हो सकेगा।

यह भी पढ़ें - अनूठा सफरः 'महाराजा' की तरह 248 सीटों वाले एयर इंडिया विमान में अकेले अमृतसर से दुबई गए बिजनेसमैन ओबराय

यह भी पढ़ें- Murder in Gurdaspur : गुरदासपुर में खेत में सो रहे दो नौजवानों की अज्ञात लोगों ने की हत्या

chat bot
आपका साथी