जालंधर में डीसी घनश्याम थोरी ने लांच किया डिजिटल वोटर कार्ड, जानें कहां से कर सकते हैं डाउनलोड

Digital Voter Card वोटर कार्ड का डिजिटल वर्जन वोटर हेल्पलाइन एप voterportal.eci.gov.in और nvsp.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। सभी आम वोटर जिनके पास उचित ईपीआईसी नंबर हैं वे 1 फरवरी से ई -ईपीआईसी डाउनलोड कर सकेंगे।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:56 PM (IST)
जालंधर में डीसी घनश्याम थोरी ने लांच किया डिजिटल वोटर कार्ड, जानें कहां से कर सकते हैं डाउनलोड
जालंधर में डीसी घनश्याम थोरी डिजिटल वोटर कार्ड लांच करते हुए।

जालंधर, जेएनएन। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने सोमवार को राष्ट्रीय वोटर दिवस पर डिजिटल वोटर कार्ड की लांचिंग की। इसकी मदद से वोटर इलेक्टोरल फोटो शिनाख्ती कार्ड के इलेक्ट्रानिक वर्जन (ई-ईपीआईसी) को डाउनलोड कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि ईपीआईसी का डिजिटल वर्जन वोटर हेल्पलाइन एप, voterportal.eci.gov.in और nvsp.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। सभी आम वोटर, जिनके पास उचित ईपीआईसी नंबर हैं, वह 1 फरवरी से ई -ईपीआईसी डाउनलोड कर सकेंगे। जिन्होंने नवंबर और दिसंबर 2020 में अप्लाई किया था, वे 31 जनवरी तक  डिजिटल वोटर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

इस मौके पर सोमवार को एचएमवी में डीसी ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने युवाओं से जात-पात की सोच से ऊपर उठ कर मतदान करने की बात कही। इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल और जसबीर सिंह और एसीए पुड्डा अनुपम कलेर भी मौजूद थे।   

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए करवाए गए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों और वोटर जागरूकता के लिए शानदार सेवाएं देने वाले आधिकारियों को सम्मानित किया। इससे पहले कालेज की प्रिंसिपल डा. अजय सरीन ने डिप्टी कमिश्नर सहित अन्य मेहमानों का स्वागत किया।

इस अवसर पर उप मंडल मैजिस्ट्रेट संजीव कुमार शर्मा और डा. जय इंद्र सिंह, सहायक नोडल अधिकारी स्वीप सुरजीत लाल, चुनाव कानूगो राकेश अरोड़ा व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी