जालंधर में कोरोना टेस्ट के लिए डायग्नोस्टिक सेंटर ने वसूले अधिक पैसे, डीसी ने दिए केस दर्ज करने के निर्देश

डीसी घनश्याम थोरी ने आरटीपीसीआर टेस्ट करने वाले गुप्ता डायग्नोस्टिक सेंटर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए। यह निर्देश एक स्टिंग के आधार पर मिली शिकायत के बाद दिया गया। डीसी थोरी ने बताया कि दोआबा चौक की इस सेंटर ने टेस्ट के लिए 1500 रुपये वसूले थे

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:58 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:04 AM (IST)
जालंधर में कोरोना टेस्ट के लिए डायग्नोस्टिक सेंटर ने वसूले अधिक पैसे, डीसी ने दिए केस दर्ज करने के निर्देश
डीसी घनश्याम थोरी ने गुप्ता डायग्नोस्टिक सेंटर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना के इलाज के नाम पर लोगों को लूटने व टेस्टों के लिए ज्यादा पैसे वसूलने वाली लैब व सेंटरों के खिलाफ डीसी ने शिकंजा कसा है। वीरवार को डीसी घनश्याम थोरी ने आरटीपीसीआर टेस्ट करने वाले गुप्ता डायग्नोस्टिक सेंटर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए। यह निर्देश एक स्टिंग के आधार पर मिली शिकायत के बाद दिया गया।

डीसी थोरी ने बताया कि दोआबा चौक की इस सेंटर ने टेस्ट के लिए 1500 रुपये वसूले थे जबकि सरकार ने 450 रुपये रेट निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने सबूत के तौर पर पैसों की रसीद भी पेश की। इस संबंधित प्राथमिक जांच सहायक कमिश्नर (शिकायतें) रणदीप सिंह गिल को सौंपी गई जिन्होंने आरोप सही पाए।

डीसी ने कहा कि तीन से ज्यादा लैब और अस्पतालों जिनमें डा.लाल पैथ लैब (दोआबा चौक), डा. आशा पैथ लैब (दोआबा चौक), मैटरोपोलिस लैब और जौहल अस्पताल (रामा मंडी) शामिल है, का भी स्टिंग आपरेशन सामने आया है। इससे संबंधित आडियो, वीडियो सबूत सहायक कमिश्नर (शिकायतें) के पास पेश किए गए है। यदि आरोप सही साबित होते है तो एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी। इससे पहले भी छह पर कार्रवाई की गई है।

इधर सरकारी डाक्टर सहित 78 संक्रमित, तीन की मौत

जालंधर। कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने के साथ इसकी वजह से होने वाली मौतों के ग्राफ में गिरावट होने लगी है। कोरोना को लेकर लोग भी राहत महसूस करने है। फिलहाल नीतियों की पालना करना जरूरी है। थोड़ी सी लापरवाही भविष्य के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। वीरवार को सरकारी डाक्टर व स्टाफ के सदस्य सहित 78 लोग संक्रमित पाए गए। कोरोना से दो महिलाओं व एक पुरुष की मौत हो गई। 97 मरीज ठीक हुए। सेहत विभाग के अनुसार वीरवार को सेना के अस्पताल से दो, नकोदर से चार, व्हाइट डायमंड, लम्मा ¨पड व जालंधर छावनी से तीन-तीन, बस्ती शेख, करार खां मोहल्ला, वडाला, कालोनी, अमर नगर, छोटा सई पुर, संजय गांधी नगर व गांव लसाड़ा से दो-दो लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए।

chat bot
आपका साथी