जालंधर में साइबर ठगों की करतूत, रिटायर्ड नायब सूबेदार के खाते से निकाले 8.38 लाख रुपये

रिटायर्ड नायब सूबेदार बलबीर सिंह ने बताया कि उनका फिल्लौर स्थित पीएनबी में खाता है। इस खाते में उनकी पेंशन आती है। जब वह मार्च में अपने खाते से पैसा निकालने बैंक पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनके खाते से 838000 रुपये किसी ने निकाल लिए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:54 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:54 PM (IST)
जालंधर में साइबर ठगों की करतूत, रिटायर्ड नायब सूबेदार के खाते से निकाले 8.38 लाख रुपये
नवी आबादी पंज ढेरा के रिटायर्ड नायब सूबेदार बलबीर सिंह के खाते से साइबर ठगों ने पैसे निकाले हैं।

जालंधर, जेएनएन। महानगर के फिल्लौर थाना क्षेत्र में साइबर ठगों की बड़ी करतूत सामने आई है। यहां ठगों ने एक फौज से सेनानिवृत्त नायब सूबेदार के खाते से 8.38 लाख की रकम पर हाथ साफ कर दिया। मामले की जांच के बाद साइबर सेल ने उत्तर प्रदेश और नई दिल्ली के 6 ठगों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पुलिस को दी शिकायत में नवी आबादी पंज ढेरा के रहने वाले रिटायर्ड नायब सूबेदार बलबीर सिंह ने बताया कि उनका फिल्लौर स्थित पीएनबी में खाता है। इस खाते में उनकी पेंशन आती है। साथ ही फौज में तैनात उनके बेटे ने इसी खाते में मकान बनवाने के लिए पैसे भेजे थे। जब वह मार्च में अपने खाते से पैसा निकालने बैंक पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनके खाते से 8,38,000 रुपये किसी ने निकाल लिए हैं। इस बारे में जब उन्होंने बैंक कर्मियों से पूछताछ की तो उन्हें कोई जवाब नहीं मिल सका।

यूपी और दिल्ली के रहने वालों के खाते में भेजे गए पैसे

इसके बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल से की। साइबर सेल की जांच में यह सामने आया कि जिन खातों में पीड़ित नायब सूबेदार के खाते से पैसे गए हैं, उनमें यूपी के राजा बाबू, सोनू, हरीश, भैरव प्रसाद, सुरेश कुमार और नई दिल्ली के बदरपुर के रहने वाले धन सिंह बिष्ट के खाते शामिल हैं। इसके बाद पुलिस ने इन सभी आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - अरविंद केजरीवाल बोले- पंजाब में सिख ही होगा AAP का सीएम उम्मीदवार, समय आने पर करेंगे नाम घोषित

यह भी पढ़ें - Sukhmit Deputy Murder: रोपड़ से 4 हत्यारोपित गिरफ्तार, वारदात में इस्तेमाल गाड़ी भी बरामद!

chat bot
आपका साथी