Jalandhar Covid Vaccination: जालंधर में कोवैक्सीन की महज 50 डोज बची, सेंटरों से निराश होकर लौट रहे लोग

वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में तो खासा उत्साह है परंतु स्टाक न होने की वजह से लोगों को निराशा झेलनी पड़ रही है। इस सप्ताह चार दिन कोविशिल्ड की वेक्सीन की किल्लत के बाद शुक्रवार को सेंटरों में भीड़ लगी रही और शनिवार को सन्नाटा पसरा रहा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 08:56 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 08:58 AM (IST)
Jalandhar Covid Vaccination: जालंधर में कोवैक्सीन की महज 50 डोज बची, सेंटरों से निराश होकर लौट रहे लोग
शनिवार को 2100 के करीब लोगों को वेक्सीन लगी और स्टाक खत्म हो गया।

जालंधर, जागरण संवाददाता। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को मात देने के लिए सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की राह आसान नजर नहीं आ रही। वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में तो खासा उत्साह है, परंतु स्टाक न होने की वजह से लोगों को निराशा झेलनी पड़ रही है। इस सप्ताह चार दिन कोविशिल्ड की वेक्सीन की किल्लत के बाद शुक्रवार को सेंटरों में भीड़ लगी रही और शनिवार को सन्नाटा पसरा रहा। सेहत विभाग के स्टाक के में केवल 50 डोज कोवैक्सीन की पड़ी है और रविवार को कैंप न लगने की वजह से लोगों को निराश होना पड़ेगा। हालांकि शनिवार को 2100 के करीब लोगों को वेक्सीन लगी और स्टाक खत्म हो गया।

शनिवार को सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बने सेंटर में ताला लगा रहा। सेंटर बंद होने की वजह से करीब दो सौ लोग निराश होकर लौटे। सेंटर में 22 साल का अभिषेक कोविशिल्ड की दूसरी डोज लगवाने के लिए पहुंचा। उसने बताया कि उन्होंने पढ़ाई के लिए विदेश जाना है। शुक्रवार को कोविशिल्ड की द दूसरी डोज लगवाने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। शनिवार को जब सेंटर में वेक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे तो वहां ताला लगा हुआ था और वेक्सीन न होने की वजह से बंद होने का नोटिस दीवार पर चिपकाया हुआ देखा। उसने कहा कि दो सप्ताह बाद उसकी फ्लाइट है और वेक्सीन न होने की वजह मानसिक तनाव हो रहा है। उसने कहा कि अब वह वेक्सीन लगवाने के लिए निजी अस्पताल में जाना पसंद करेंगे। अगर जालंधर में न वेक्सीन लगी तो वह मोहाली व लुधियाना में जाकर वेक्सीन लगवाने प्रयास करेगा।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि जिले में शनिवार को 2100 के करीब लोगों को वैक्सीन लगी। जिले के स्टोर में कोविशिल्ड खत्म हो चुकी है। स्टोर में 50 कोवैक्सीन की डोज पड़ी है। वैक्सीन न होने की वजह से रविवार को कैंप नही लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी