Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में दो बच्चों सहित दस कोरोना पाजिटिव, एक मरीज की मौत

जालंधर में कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम होने के साथ लोगों का कामकाज पटरी पर लौटने लगा। बुधवार को दो बच्चों सहित दस नए मरीज रिपोर्ट हुए। कोट मुहल्ला बस्ती गुजां में रहने वाले 73 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:46 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:46 AM (IST)
Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में दो बच्चों सहित दस कोरोना पाजिटिव, एक मरीज की मौत
जालंधर में कोरोना संक्रमण के दस नए मामले आए सामने।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम होने के साथ  लोगों का कामकाज पटरी पर लौटने लगा। बुधवार को दो बच्चों सहित दस नए मरीज रिपोर्ट हुए। कोट मुहल्ला बस्ती गुजां में रहने वाले 73 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। 14 मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। सेहत विभाग के अनुसार सेना के अस्पताल से तीन तथा अन्य सात मरीज जिले के विभिन्न हिस्सों से रिपोर्ट हुए। 4589 लोगों के सेंपल लेकर लैबों में जांच के लिए भेजे गए। जबकि लैबों से आई रिपोर्ट में 5231लोग नेगेटिव आई। एक्टिव मरीजों की संख्या 102 पहुंच चुकी है।

कोरोना मीटर

एक दिन में संक्रमित : 10

एक दिन में मौत : 01

कुल संक्रमित : 63023

अब तक स्वस्थ : 61432

एक्टिव मरीज 102

कुल मौतें 1489

एक दिन में टीकाकरण 16970

कुल टीकाकरण 9472281

यह भी पढ़ें- जाब में दिव्यांग खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज

संचार मंत्रलय डाक विभाग पंजाब की ओर से निकाली गई खेल कोटे की जॉब में दिव्यांग खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया है। विभाग ने खेल कोटे की जॉब की नोटिफिकेशन निकाली है। विभाग ने नोटीफिकेशन में दिव्यांग खिलाड़ियों के चार प्रतिशत कोटे को शामिल नहीं किया, जबकि एससी-एसटी कोटे को शामिल रखा है।

डाक विभाग ने पोस्टल असिस्टेंट, सोर्टिंग असिस्टेंट व मल्टी टास्किंग स्टाफ की जॉब निकाली है। राज्य में कुल 45 पोस्ट निकाली गई हैं। एक्सपर्ट मेंबर स्टेट एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य ने द चीफ कमिश्नर (फार पर्सन विद डिस्एबिलिटी) को पत्र लिखा है कि जॉब नोटिफिकेशन रद कर नई जारी की जाए। नई नोटिफिकेशन में दिव्यांग खिलाड़ियों के कोटे को भी शामिल किया जाए। एक्सपर्ट मेंबर स्टेट एडवाइजरी बोर्ड पंजाब के अमरजीत सिंह आनंद ने कहा कि द चीफ कमिश्नर दिल्ली को पत्र लिखा है।

chat bot
आपका साथी