Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में कोरोना के सात नए मामले आए सामने, तीन मरीज ठीक हो घर लौटे

Jalandhar Covid Cases Update जालंधर में बुधवार को सात लोग कोरोना की चपेट में आए। तीन मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। किसी भी मरीज की संक्रमण से मौत नहीं हुई। कोरोना के सक्रिया मरीजों की संख्या 33 तक पहुंची।

Vinay KumarWed, 01 Dec 2021 04:03 PM (IST)
जालंधर में कोरोना संक्रमण के सात नए मामले सामने आए।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में बुधवार को सात लोग कोरोना की चपेट में आए। तीन मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। किसी भी मरीज की संक्रमण से मौत नहीं हुई। कोरोना के सक्रिया मरीजों की संख्या 33 तक पहुंची। बता दें कि शहर में वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में काफी उत्साह पाया जा रहा है लेकिन एनएचएम के बैनर तले तैनात ठेका मुलाजिमों की हड़ताल की वजह से कोरोना वैक्सीन प्रभावित हो रही है। जिले में 152 सेंटरों में 69006 लोगों को ही वैक्सीन लग पाई है। बुधवार को भी रुटीन वैक्सीन होने की वजह से दोबारा प्रभावित हुई। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि हड़ताल की वजह से आधा काम प्रभावित हो रहा है। मंगलवार को ज्यादातर मुलाजिम रैली में थे। आज भी सरकारी व गैर-सरकारी सेंटरों में वैक्सीन लगी। जिले में 2294574 डोज लग चुकी है। इनमें 1471499 पहली तथा 823075 दूसरी डोज वाले शामिल है।

इधर, कोरोना के मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। मंगलवार को अर्बन अस्टेट फेज-1 इलाके से कोरोना का केवल एक ही मरीज रिपोर्ट हुआ। किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई जबकि दो मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर पहुंचे। वहीं सेहत विभाग विदेश से आने वाले लोगों की तलाश में जुटा हुआ है। पिछले एक सप्ताह में विभिन्न देशों से दिल्ली व अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पंजाब में चार हजार के करीब लोगों के पहुंचने की सूचना है। इनमें 50 के करीब लोग जिले के शामिल है। विभाग की टीमें सूचियों में से जिले के एनआरआइ को तलाश कर उनके घर तक पहुंचने लगी है। सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट से आई सूचियों में से हाई रिस्क देशों से आने वालों की तलाश कर संबंधित इलाके की टीमें उनके साथ तालमेल कर रही है। उनके आने के एक सप्ताह बाद उनके सैंपल लेकर जांच करवाई जाएगी। फिलहाल अभी तक कोई एनआरआइ कोरोना पाजिटिव नहीं आया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.