राहत की खबर... जालंधर में सैंपलिंग बढ़ने के बावजूद कोरोना केसों में गिरावट, 100 में सिर्फ 6 संक्रमित

Jalandhar Covid Cases Update जालंधर में मिनी लाकडाउन व लोगों की जागरूकता के सार्थक नतीजे सामने आने लगे हैं। सेहत विभाग ने सैंपलिंग भी बढ़ाई पर नए मरीजों की संख्या में गिरावट जारी है। आंकड़ों को देख जिला प्रशासन व सेहत विभाग राहत महसूस करने लगा है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 08:37 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 08:37 AM (IST)
राहत की खबर... जालंधर में सैंपलिंग बढ़ने के बावजूद कोरोना केसों में गिरावट, 100 में सिर्फ 6 संक्रमित
जालंधर में कोरोना मामले घटने से जिला प्रशासन व सेहत विभाग राहत महसूस करने लगा है।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Covid Cases Update : मिनी लाकडाउन व लोगों की जागरूकता के सार्थक नतीजे सामने आने लगे हैं। सेहत विभाग ने सैंपलिंग भी बढ़ाई पर नए मरीजों की संख्या में गिरावट जारी है। रोजाना आ रहे आंकड़ों को देख जिला प्रशासन व सेहत विभाग राहत महसूस करने लगा है।

मई के पहले सप्ताह मरीजों का ग्राफ एकदम से चढ़ा था और एक दिन में पाजिटिव आने वाले मरीजों की संख्या 900 पार कर गई थी। प्रति सौ सैंपल पाजिटिव होने वालों की संख्या भी 17 पहुंच गई थी लेकिन बीते दो दिन से यह प्रति सौ सैंपल 5 से भी कम है। मई के अंतिम दिन तो पाजिटिविटी दर 3.17 दर्ज की गई यानि प्रति सौ सैंपल सिर्फ तीन ही मरीज आए। मई के आंकड़ों का आकलन किया जाए तो पहले सप्ताह पाजिटिविटी दर करीब 14 थी जो आखिरी सप्ताह तक महज छह रह गई। मंगलवार को भी महज 179 लोग ही संक्रमित पाए गए। सात लोगों की मौत हुई। 92 मरीज ठीक हुए।

छावनी व आसपास इलाके से 12, मकसूदां से 8, आदमपुर से 7, रामा मंडी, मिट्ठापुर, बस्ती दानिशमंदा व करतारपुर से 5-5, बस्ती बावा खेल, बस्ती शेख, मोहल्ला गोबिंदगढ़, गुरु नानकपुरा, जीटीबी नगर, अर्बन एस्टेट, गीता कालोनी, भोगपुर व शाहकोट से 4-4 संक्रमित पाए गए।

मरीज कम होते ही अस्पतालों में सर्जरी को दी हरी झंडी

जालंधर: कोरोना के मरीजों की संख्या कम होते ही सेहत विभाग ने निजी व सरकारी अस्पतालों में इलेक्टिव सर्जरी करने के आदेश जारी कर दिए। सेहत विभाग के डायरेक्टर डा. जीबी सिंह के निर्देशों के बाद जालंधर के अस्पतालों में आज से सर्जरी शुरू हो जाएगी। सिविल अस्पताल जालंधर को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।

निजी अस्पतालों में आज से कोविशील्ड भी लगेगी, कंपनी ने भेजी सीधी सप्लाई

निजी अस्पतालों में कोवैक्सीन के बाद बुधवार को कोविशिल्ड की भी डोज लगेगी। निजी अस्पतालों ने वैक्सीन को लेकर लोगों को जागरूक करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को कुछ अस्पतालों को सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया ने कोविशिल्ड की सीधी सप्लाई दी। जेनेसिस अस्पताल के एमडी डा. लखविंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया से छह हजार डोज कोविशिल्ड की खरीदी है। अस्पताल परिसर में रोजाना सुबह 10 से शाम 5 बजे तक एक हजार रुपये में वैक्सीन लगेगी।

chat bot
आपका साथी