Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में एक ही परिवार के दो सदस्यों सहित 9 संक्रमित, सक्रिय मरीज 46 तक पहुंचे

जालंधर में कोरोना के मरीजों का ग्राफ बढ़ने लगा है। शुक्रवार को एक ही परिवार के दो सदस्यों सहित 9 लोग कोरोना की चपेट में आए। तीन लोग कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। छह दिन में सक्रिय मरीजों की संख्या 31 से 46 तक पहुंच गई।

Vinay KumarSat, 04 Dec 2021 08:21 AM (IST)
जालंधर में आज 9 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कोरोना के मरीजों का ग्राफ बढ़ने लगा है। शुक्रवार को एक ही परिवार के दो सदस्यों सहित 9 लोग कोरोना की चपेट में आए। कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नही हुई। तीन लोग कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। छह दिन में सक्रिय मरीजों की संख्या 31 से 46 तक पहुंच गई। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सेना के अस्पताल से चार, बाग बाहरिया से एक परिवार के दो सदस्य, जालंधर कुंज, कला खेड़ा, खोखेवाल तथा शहीद उधम सिंह नगर से संबंधित है। विभाग की ओर से जालंधर कुंज और माडल टाउन में मरीज रिपोर्ट होने के बाद उन्हें माइक्रोकंटेनमेंट जोन में तबदील कर दिया है। वहीं बाग बाहरिया में भी दो मरीज आने के बाद माइक्रोकंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

जिले में कोरोना अब तक

कुल सेंपल लिए गए  1835324

मरीजों की कुल संख्या 63507

मरीजों की मौतें 1499

ठीक हुए 61967

हड़ताल आई आड़े, 6997 लोगों को लगी डोज

जालंधर: नेशनल हेल्थ मिशन की हड़ताल के चलते कोरोना वैक्सीन प्रभावित होने लगी है. लोगों को सेंटरों से निराश लौटना पड़ रहा है। शुक्रवार को 138 सेंटरों पर 6997 लोगों को वैक्सीन की डोज लगी। नेशनल रूरल हेल्थ मिशन के बैनर तले तैनात ठेका मुलाजिमों की हड़ताल के चलते शुक्रवार को भी ज्यादातर सेंटरों में  लोगों को वैक्सीन न लगने की वजह से निराश लौटना पड़ा। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बने सेंटर में वैक्सीन लगवाने वालों की लंबी लाइनें लगी रही।

लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए  30-45 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि मुलाजिमों की हड़ताल के चलते कामकाज प्रभावित हो रहा है। शुक्रवार रात को करीब डेढ़ लाख कोविशील्ड की डोज पहुंची। विभाग के स्टाक में दो लाख के करीब डोज पड़ी है। विभाग की टीमें शनिवार को भी घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेगी। इसके अलावा 150 के करीब सेंटरों में वैक्सीन लगाई जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.