Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में 107 दिन बाद 50 से भी कम केस, 4 मरीजों की मौत

Jalandhar Covid Cases Update जालंधर में 107 दिन बाद जिले में एक दिन में महज 47 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। मंगलवार को कुल 4052 सैंपलों की रिपोर्ट आई जिसमें से 4005 सैंपल नेगेटिव पाए गए। इससे पहले एक मार्च को महज 39 केस सामने आए थे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:46 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:46 AM (IST)
Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में 107 दिन बाद 50 से भी कम केस, 4 मरीजों की मौत
जालंधर में 107 दिन बाद जिले में एक दिन में महज 47 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना के मरीजों की संख्या में गिरावट जारी है। 107 दिन बाद जिले में एक दिन में महज 47 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। मंगलवार को कुल 4052 सैंपलों की रिपोर्ट आई जिसमें से 4005 सैंपल नेगेटिव पाए गए। इससे पहले एक मार्च को महज 39 केस सामने आए थे, उसके बाद अब मंगलवार को संक्रमितों का आंकड़ा पचास से नीचे रहा है।

उधर कोरोना से चार लोगों की मौत भी हो गई। सभी की उम्र 42 साल से अधिक रही। इनमें तीन देहात और एक शहरी आबादी का मरीज था। 120 मरीज ठीक भी हुए। मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ने से सक्रिय मरीज तेजी से कम हो रहे है। अब जालंधर में एक हजार से भी कम सक्रिय मरीज बचे हैं। सेहत विभाग के अनुसार मंगलवार को रतन नगर व मोता सिंह नगर से चार-चार, नकोदर व रामा मंडी से तीन-तीन, माडल हाउस, राम नगर, टैगोर नगर व बिलगा से दो-दो लोग पाजिटिव पाए गए। कई इलाकों में सभी सैंपल नेगेटिव आए।

तीसरे दिन भी ब्लैक फंगस का कोई मरीज नहीं मिला : ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या भी कम पड़ने लगी है। मंगलवार को लगातार तीसरे दिन ब्लैक फंगस का कोई भी मरीज नहीं मिला और न किसी की किसी मौत हुई है। डा. टीपी सिंह ने बताया कि कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने के साथ ब्लैक फंगस के मरीजों की भी संख्या कम होगी।

वैक्सीनेशन : 18+ के लिए राहत, 28 हजार डोज पहुंची

18-44 साल आयु वर्ग के लोगों के लिए राहत की खबर है। मंगलवार देर रात 28 हजार कोविशील्ड की डोज पहुंची। इस आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त टीका लगाने के लिए बुधवार को सेंटरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि मंगलवार को 9230 लोगों को टीका लगाया गया। वैक्सीन की सप्लाई तेज होने के साथ सेंटरों की संख्या बढ़ाई जा रही है। रेहड़ीवालों, होटलों व रेस्टरां में काम करने वाले, लेबर, सेहत कर्मियों के परिजन व पब्लिक डीलिंग में सीधे तौर पर जुड़े लोगों को टीके में प्राथमिकता दी गई है। बुधवार को भी सौ से अधिक सेंटरों में टीका लगाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक लोग जल्द वैक्सीन लगवा सकें।

chat bot
आपका साथी