Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में 65 नए कोरोना पाजिटिव केस आए, दो मरीजों की मौत

जालंधर में कोरोना के मरीजों की संख्या में गिरावट जारी है। जिले में बुधवार को 65 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई और दो मरीजों की मौत हुई है। जालंधर में आज 28 हजार कोविशील्ड की डोज आई थी जोकि अलग-अलग सेंटरों में 18+ को लगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:18 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:18 PM (IST)
Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में 65 नए कोरोना पाजिटिव केस आए, दो मरीजों की मौत
जालंधर में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार कमी दर्ज की जा रही है।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में कोरोना के मरीजों की संख्या में गिरावट जारी है। जिले में बुधवार को 65 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई और दो मरीजों की मौत हुई है। मंगलवार देर रात 28 हजार कोविशील्ड की डोज पहुंची। इस आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त टीका लगाने के लिए आज सेंटरों की संख्या भी बढ़ाई गई। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि मंगलवार को 9230 लोगों को टीका लगाया गया। वैक्सीन की सप्लाई तेज होने के साथ सेंटरों की संख्या बढ़ाई जा रही है। रेहड़ीवालों, होटलों व रेस्टरां में काम करने वाले, लेबर, सेहत कर्मियों के परिजन व पब्लिक डीलिंग में सीधे तौर पर जुड़े लोगों को टीके में प्राथमिकता दी गई है। बुधवार को भी सौ से अधिक सेंटरों में टीका लगाया गया ताकि अधिक से अधिक लोग जल्द वैक्सीन लगवा सकें।

मंगलवार को जिले में एक दिन में महज 47 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। मंगलवार को कुल 4052 सैंपलों की रिपोर्ट आई जिसमें से 4005 सैंपल नेगेटिव पाए गए। इससे पहले एक मार्च को महज 39 केस सामने आए थे, उसके बाद अब मंगलवार को संक्रमितों का आंकड़ा पचास से नीचे रहा है। उधर, कोरोना से चार लोगों की मौत भी हुई थी। सभी की उम्र 42 साल से अधिक रही। इनमें तीन देहात और एक शहरी आबादी का मरीज था। 120 मरीज ठीक भी हुए। मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ने से सक्रिय मरीज तेजी से कम हो रहे है। अब जालंधर में एक हजार से भी कम सक्रिय मरीज बचे हैं। सेहत विभाग के अनुसार मंगलवार को रतन नगर व मोता सिंह नगर से चार-चार, नकोदर व रामा मंडी से तीन-तीन, माडल हाउस, राम नगर, टैगोर नगर व बिलगा से दो-दो लोग पाजिटिव पाए गए। कई इलाकों में सभी सैंपल नेगेटिव आए थे।

मंगलवार को ब्लैक फंगस का कोई मरीज नहीं मिला : ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या भी कम पड़ने लगी है। मंगलवार को लगातार तीसरे दिन ब्लैक फंगस का कोई भी मरीज नहीं मिला था और न किसी की किसी मौत हुई है। डा. टीपी सिंह ने बताया कि कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने के साथ ब्लैक फंगस के मरीजों की भी संख्या कम होगी।

chat bot
आपका साथी