Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में कोरोना से हुई सात बुजुर्गों की मौत, 51 पाजिटिव, 500 से भी कम बचे सक्रिय केस

जालंधर में बुधवार को कोरोना से सात बुजुर्गों की मौत हो गई। इनमें से तीन मरीजों की मौत मंगलवार को निजी अस्पतालों में हुई। एक पुलिस मुलाजिम सहित 51 लोग संक्रमित रिपोर्ट हुए। 72 लोग ठीक भी हुए जिसके बाद जिले में सक्रिय केसों की गिनती 477 रह गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:24 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:24 AM (IST)
Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में कोरोना से हुई सात बुजुर्गों की मौत, 51 पाजिटिव, 500 से भी कम बचे सक्रिय केस
जालंधर में कोरोना से मौतों की संख्या कम नहीं हो रही है।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में बुधवार को कोरोना से सात बुजुर्गों की मौत हो गई। इनमें से तीन मरीजों की मौत मंगलवार को निजी अस्पतालों में हुई और उनकी रिपोर्ट सेहत विभाग को बुधवार को मिली जबकि चार ने बुधवार को दम तोड़ा। इनमें से एक मरीज 24 और एक मरीज 21 दिन से निजी अस्पताल में दाखिल था। सभी की उम्र 55 साल से अधिक रही। उधर एक पुलिस मुलाजिम सहित 51 लोग संक्रमित रिपोर्ट हुए। 72 लोग ठीक भी हुए जिसके बाद जिले में सक्रिय केसों की गिनती 500 से भी कम (477) रह गई। चौथे दिन भी ब्लैक फंगस का कोई मामला सामने नहीं आया। सेहत विभाग के अनुसार, सेना के अस्पताल से एक, नूरमहल व आसपास इलाके से छह, जालंधर छावनी व शाहकोट इलाके से चार-चार, लद्देवाली व आदमपुर से तीन-तीन, सोढल व बस्ती बावा खेल से दो-दो लोग संक्रमित पाए गए।

बुधवार को 2110 लोगों को लगी वैक्सीन

कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन को सुरक्षा चक्र माना गया है। वैक्सीन को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। वहीं वैक्सीन की किल्लत से बुधवार को लोगों को निराश होना पड़ रहा है। जिले में बुधवार को 23 कैंपों में केवल 2110 लोगों को वैक्सीन की डोज लगी। हालांकि देर रात वेक्सीन की 23 हजार डोज पहुंची। बुधवार को वैक्सीन न होने की वजह से कई जगह पर सेंटर नहीं बनाए गए। जहां सेंटर बनाए गए वहां वैक्सीन की कमी के चलते कई लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि वैक्सीन के स्टाक पर कैंपों की संख्या निर्भर करती है। अगर वैक्सीन का स्टाक ज्यादा आए तो कैंपों की संख्या बढ़ जाती है। बुधवार को जिले में 2110 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। सेहत विभाग के स्टोर में केवल 230 कोविशिल्ड तथा 1500 कोवैक्सीन की डोज पड़ी है। हालांकि देर रात 15 हजार कोविशिल्ड तथा आठ हजार कोवैक्सीन की डोज सेहत विभाग के स्टोर में पहुंची।

chat bot
आपका साथी