Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में कोरोना पाजिटिव 49 नए मामले आए सामने, तीन संक्रमितों की मौत

Jalandhar Covid Cases Update कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। जालंधर में रविवार को 49 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। इनमें अन्य जिलों के मरीज भी शामिल हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:02 PM (IST)
Jalandhar Covid Cases Update : जालंधर में कोरोना पाजिटिव 49 नए मामले आए सामने, तीन संक्रमितों की मौत
Jalandhar Covid Cases Update जालंधर में कोरोना संक्रण के 49 नए मामले सामने आए।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Covid Cases Update कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। जालंधर में रविवार को 49 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। इनमें अन्य जिलों के मरीज भी शामिल हैं। शनिवार को कोरोना से दो महिलाओं की मौत हुई थी और 55 लोग पाजिटिव पाए गए थे। 141 मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे थे। सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि मरीजों की संख्या तेजी से कम होने से जिला प्रशासन व सेहत विभाग को भी राहत मिलनी शुरू हुई है। भविष्य में सावधानियों को दरकिनार करने से समस्या दोबारा विकराल रूप धारण कर सकती है। शनिवार को जिले भर से 6597 लोगों के सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। वहीं लैबों से आई रिपोर्ट में 7223 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से राहत महसूस की। 55 लोगों को कोरोना होने का मामला सामने आया।

15 हजार लोगों ने लगवाई कोरोना वेक्सीन की डोज

वेक्सीन का स्टाक आने के बाद लोगों में वेक्सीन लगवाने के लिए उत्साह बढ़ रहा है। शनिवार को 15 हजार लोगों को कोरोना वेक्सीन की डोज लगाई गई। शनिवार को 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए देर रात 12 हजार डोज कोविशिल्ड की पहुंची। हालांकि दिन में 45 साल से ज्यादा आयु वर्ग के लोग कोविशिल्ड की डोज न होने की वजह से परेशान रहे। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि शनिवार को 107 सेंटरों में 15 हजार लोगों को वेक्सीन लगी। विभाग की ओर से रेहड़ी वालों, होटलों व रेस्टरां में काम करने वाले, लेबर, सेहत कर्मियों के परिजन सहित कई कैटेगिरी शामिल की गई है जो पब्लिक डीलिंग में सीधे तौर पर जुड़े है। सेहत विभाग के स्टोर में 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए 4320 कोवेक्सीन तथा कोविशिल्ड की 12 हजार डोज स्टाक में है। 18-44 साल तक आयु वर्ग के लोगों के लिए 2940 डोज कोवेक्सीन तथा कोविशिल्ड की 2750 डोज पड़ी है।

chat bot
आपका साथी