जालंधर में सड़क निर्माण में गड़बड़ी से पार्षदों में नाराजगी, लोगों ने मिट्टी पर लुक-बजरी डालने से रोका

जालंधर के कई इलाकों में चल रहे सड़क निर्माण में घटिया मटीरियल और लापरवाही को लेकर पार्षदों में नाराजगी बढ़ रही है। वीरवार को एक ही दिन में तीन ऐसे मामले सामने आए हैं। पार्षद रोहन सहगल के वार्ड नंबर-26 में छह महीने से सड़क निर्माण नहीं हो पाया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:14 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:14 AM (IST)
जालंधर में सड़क निर्माण में गड़बड़ी से पार्षदों में नाराजगी, लोगों ने मिट्टी पर लुक-बजरी डालने से रोका
वार्ड नंबर-26 में ठेकेदार ने मिट्टी पर ही लुक-बजरी डालने की कोशिश की तो लोगों ने काम रुकवा दिया।

जालंधर, जेएनएन। सड़क निर्माण में घटिया मटीरियल और लापरवाही को लेकर पार्षदों में नाराजगी बढ़ रही है। वीरवार को एक ही दिन में तीन ऐसे मामले सामने आए हैं। पार्षद रोहन सहगल के वार्ड नंबर-26 के क्षेत्र में छह महीने से सड़क निर्माण नहीं हो पाया और वीरवार को ठेकेदार ने मिट्टी पर ही लुक-बजरी डालने की कोशिश की तो लोगों ने काम रुकवा दिया।

कांग्रेस पार्षद रोहन सहगल ने मामले की विजिलेंस जांच मांगी है। वार्ड नंबर-20 में बीएमसी चौक से लेकर नामदेव चौक की दोनों तरफ की सर्विस लेन की रोड गलियों और मैनहोल के काम पर पार्षद डा. जसलीन सेठी ने आपत्ति जताई है और स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। वहीं सलेमपुर मुसलमाना रोड पर ठेकेदार ने सड़क बनाते समय रोड गलियां तो बनाई, लेकिन ढक्कन नहीं लगवाए। बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग ने मौके का मुआयना किया है।

रोहन सहगल बोले-निगम को मेयर-कमिश्नर नहीं, ठेकेदार चला रहे

कांग्रेस पार्षद रोहन सहगल के वार्ड नंबर 26 में आते शंकर गार्डन में सितंबर 2020 में शुरू हुआ काम आज तक पूरा नहीं हो पाया है। रोहन सहगल ने कहा कि यह काम कपूरथला के ठेकेदार मनीश अग्रवाल को 17 लाख में अलाट हुआ था। ठेकेदार ने रोड गलियों का काम किसी दूसरे ठेकेदार को दिया। इससे काम में देरी हुई। रोड गलियां बनाने के बाद मलबा सड़क पर ही छोड़ दिया। कई बार निगम अफसरों को कहा, लेकिन मिट्टी के ढेर नहीं उठाए गए। मलबा उठाना ठेकेदार की जिम्मेवारी है, लेकिन अफसर यह कह रहे हैं कि मनीश अग्रवाल बड़ा ठेकेदार है और वह मिट्टी नहीं उठाएगा। रोहन सहगल ने कहा कि कालोनी में किसी घर में विवाह था, इसलिए मिट्टी को समतल कर दिया। अब ठेकेदार मिट्टी पर ही लुक-बजरी डालने की तैयारी कर रहा था, लेकिन यह काम रुकवा दिया है। रोहन सहगल ने कहा कि यह साफ है कि निगम को मेयर और कमिश्नर नहीं चला रहे, बल्कि ठेकेदार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि निगम कमिश्नर के कहने पर भी काम ठीक नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह ठेकेदार के खिलाफ विजिलेंस को शिकायत दे रहे हैं और ठेकेदार मनीष अग्रवाल के खिलाफ जितने काम होंगे उसकी जांच करवाएंगे।

पार्षद जसलीन सेठी ने बीएमसी-नामदेव चौक सर्विस लेन के काम की रिपोर्ट मांगी

वार्ड नंबर 20 से पार्षद एवं पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता डा. जसलीन सेठी ने बीएमसी चौक से नामदेव चौक तक सर्विस लेन की रोड गलियों और मैनहोल के काम पर रिपोर्ट मांगी है। पार्षद जसलीन सेठी ने वीरवार को स्मार्ट सिटी कंपनी के अफसरों के साथ सर्विस लेन के काम का मुआयना किया और ठेकेदार के काम पर नाराजगी जताई। डा. सेठी ने कहा कि अगर काम ठीक नहीं होगा तो ठेकेदार के बिल का भुगतान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सभी मैनहोल, जो लुक और बजरी की परत के नीचे दब गए हैं, को सड़क के लेवल तक उठाया जाए। उसके बाद जहां-जहां सड़क खराब है, वहां पर दोबारा लुक और बजरी डालकर सड़क ठीक की जाए। उन्होंने स्मार्ट सिटी कंपनी के अफसरों से कहा कि रोड गलियों और मैनहोल को सड़क के लेवल तक ऊपर करने के एस्टीमेट भी उन्हें दिखाए जाएं। इस काम पर कितना खर्च हो रहा है इसका पता लगना चाहिए।

वार्ड नंबर एक में रोड गलियां बनाने में लापरवाही

वार्ड नंबर एक में सड़क निर्माण के दौरान घटिया रोड गलियां बनाने का मामला सामने आया है। बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग को इसकी शिकायतें मिली हैं। रोड गलियां बनाने के बाद ढक्कन नहीं लगाए गए हैं। इससे गंदगी रोड गलियों में जा रही है। ढक्कन न होने से मिल्क प्लांट से सलेमपुर जाती इस सड़क पर एक्सीडेंट भी हो रहे हैं। चेयरमैन जगदीश गग ने कहा कि वह शुक्रवार को मौके का मुआयना करके ठेकेदार के खिलाफ एक्शन लेंगे।

chat bot
आपका साथी