जालंधर निगम हाउस बैठक में भड़केगा अवैध कालोनियों का मुद्दा, कई महीने बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

जालंधर नगर निगम की टाउन प्लैनिंग एंड बिल्डिंग एडहाक कमेटी अवैध कालोनियों और इमारतों पर कार्रवाई के लिए बिल्डिंग ब्रांच पर दबाव बना रही है लेकिन इसके बावजूद कई महीने बाद भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:57 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:57 AM (IST)
जालंधर निगम हाउस बैठक में भड़केगा अवैध कालोनियों का मुद्दा, कई महीने बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
जालंधर नगर निगम हाउस की मीटिंग में अवैध कालोनियों का मुद्दा भड़क सकता है।

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम हाउस की मीटिंग में अवैध कालोनियों को लेकर चल रही खींचतान का मुद्दा भी उछलने की आशंका है। नगर निगम की टाउन प्लैनिंग एंड बिल्डिंग एडहाक कमेटी अवैध कालोनियों और इमारतों पर कार्रवाई के लिए बिल्डिंग ब्रांच पर दबाव बना रही है लेकिन कई महीने बाद भी कार्रवाई नहीं हो पा रही। कई महीने से बिल्डिंग ब्रांच के अवसर कार्रवाई को लेकर टालमटोल का रवैया अपनाए हुए हैं जिससे एडहाक कमेटी के चेयरमैन निर्मल सिंह निम्मा अपनी टीम के साथ नाराजगी जाहिर कर चुके हैं और हाउस की मीटिंग में यह मुद्दा भड़क सकता है।

हाउस की पहली मीटिंग में भी यह मामला काफी भड़का था लेकिन तब नगर निगम कमिश्नर ने हस्तक्षेप करके मुद्दा शांत करवा दिया था। इस बार इसके आसार नहीं हैं। ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह और एसटीपी परमपाल सिंह ने बिल्डिंग डाक्यूमेंट्री को मंगलवार तक अवैध कालोनियों पर रिपोर्ट देने का वादा किया है। हालांकि हाउस की मीटिंग सोमवार को है और कार्रवाई का आश्वासन मंगलवार तक देकर बिल्डिंग ब्रांच ने एक बार फिर एडहाक कमेटी को हाउस में शांत रखने की रणनीति बनाई है, लेकिन कमेटी ने भी तीखे तेवर अपनाने का फैसला कर लिया है। शहर में पुरानी अवैध कालोनियों की बात अलग है। इस समय 50 से ज्यादा नई कालोनियां विकसित हो रही हैं जिन्हें बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारी नहीं रोक रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी