हाउस में हंगामे के आसार, विपक्ष व अपनों के निशानों पर रहेंगे मेयर

शुक्रवार को होने जा रहे नगर निगम हाउस के एक बार फिर हंगामाखेज रहने के आसार हैं। मेयर जगदीश राज राजा को विपक्ष के साथ-साथ अपनी ही पार्टी के सीनियर पार्षद देसराज जस्सल समेत अन्य पार्षदों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:57 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:57 AM (IST)
हाउस में हंगामे के आसार, विपक्ष व अपनों के निशानों पर रहेंगे मेयर
हाउस में हंगामे के आसार, विपक्ष व अपनों के निशानों पर रहेंगे मेयर

जागरण संवाददाता, जालंधर : शुक्रवार को होने जा रहे नगर निगम हाउस के एक बार फिर हंगामाखेज रहने के आसार हैं। मेयर जगदीश राज राजा को विपक्ष के साथ-साथ अपनी ही पार्टी के सीनियर पार्षद देसराज जस्सल समेत अन्य पार्षदों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने हाउस की शुक्रवार दोपहर तीन बजे होने वाली मीटिग के लिए रणनीति तय कर ली है। पूर्व मेयर सुनील ज्योति के साथ मीटिग करके जिला भाजपा अध्यक्ष व पार्षद सुशील शर्मा, नगर निगम में विपक्ष के डिप्टी नेता वरेश मिटू व अन्य पार्षदों ने मेयर को घेरने की रणनीति बनाई है। भाजपा के एजेंडे में ठीक सड़कों को तोड़कर दोबारा बनाने पर करोड़ों खर्च, शहर में लगाई जा रही एलईडी लाइट प्रोजेक्ट और विज्ञापन विभाग में गड़बड़ी का मुद्दा प्रमुख है। विपक्ष के उप नेता वरेश मिटू ने कहा कि भाजपा एलईडी स्ट्रीट लाइट्स कांट्रैक्ट को रद करने की मांग करेगी क्योंकि यह प्रोजेक्ट पूरी तरह से फेल हो गया है। करीब 44 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट के तहत 70000 लाइट्स लगानी है और अब तक 55000 लाइट्स लगाने का दावा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर में कहीं भी ऐसा महसूस नहीं होता कि 55000 लाइट्स लग चुकी हैं। उन्होंने कहा कि शहर के अधिकांश इलाके अंधेरे में डूबे हैं और यहां तक कि मुख्य सड़कें पर भी लाइटें बंद हैं।

उन्होंने कहा कि पहले मकसूदां से विधिपुर फाटक तक की सड़क पर 26 लाख से पैचवर्क के टेंडर की गड़बड़ी थी लेकिन अब करोड़ों रुपये खर्च करके महावीर मार्ग की ठीक सड़क को तोड़कर दोबारा बनाया जाना है और ऐसे ही कई अन्य काम भी होने हैं। पटेल चौक से डाल्फिन होटल चौक तक की सड़क के लिए 72 लाख का टेंडर लगाया गया है जबकि यह सड़क स्मार्ट कंपनी बना रही है। मिटू ने कहा कि इसमें साफ तौर पर गड़बड़ी हो रही है। उन्होंने कहा कि विज्ञापन ब्रांच में भी करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ है और इस पर सिर्फ विपक्ष ही नहीं सत्ता पक्ष के भी कई पार्षद आवाज उठा चुके हैं। अब तक इस पर कोई जांच नहीं की गई। कांग्रेस के देसराज जस्सल एक बार फिर खोलेंगे मोर्चा

कांग्रेस के सीनियर पार्षद देसराज जस्सल हर बार की तरह इस बार भी मेयर को घेरने की तैयारी में हैं। जस्सल ने कहा कि हाउस की मीटिग में सभी पार्षदों की सहमति से प्रस्ताव नंबर 31 पास किया गया था कि अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। पर मेयर जगदीश राज राजा अभी तक इस प्रस्ताव को लागू नहीं कर पाए। उनके एजेंडे में यही प्रमुख प्रस्ताव है कि अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। जस्सल ने कहा कि अधिकारियों को बचाने की कोशिश सफल नहीं होने दी जाएगी और इसका जोरदार विरोध होगा। हाउस में पास किए गए प्रस्ताव को रोकने पर जवाब मांगा जाएगा।

chat bot
आपका साथी