Jalandhar Coronavirus Vaccination : छह दिन बाद इंतजार खत्म, जालंधर में 45+ को आज से फिर लगेगी कोरोना वैक्सीन

Jalandhar Coronavirus Vaccination जालंधर में 45+ आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीन का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। बुधवार से छह दिन बाद इस आयु वर्ग के लोगों के लिए सेंटरों का ताला खुलेगा और उनको वैक्सीन लगेगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:24 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:24 AM (IST)
Jalandhar Coronavirus Vaccination : छह दिन बाद इंतजार खत्म, जालंधर में 45+ को आज से फिर लगेगी कोरोना वैक्सीन
मंगलवार को 18-44 साल आयु वर्ग के लोगों का सेंटरों पर तांता लगा रहा।

जालंधर, जेएनएन। 45+ आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीन का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। बुधवार से छह दिन बाद इस आयु वर्ग के लोगों के लिए सेंटरों का ताला खुलेगा और उनको वैक्सीन लगेगी। केंद्र सरकार के कोटे से आने वाली कोविशील्ड की सात हजार डोज मंगलवार शाम जालंधर पहुंच गई। उसके सुबह तक सभी सेंटरों को बांट भी दिया जाएगा। सेहत विभाग ने देर शाम तक फाइनल नहीं किया कि कितने सेंटरों को चलाया जाएगा लेकिन इतना जरूर है कि हर एक कस्बे में एक सेंटर जरूर चले ताकि वैक्सीन लगाई जा सके।

उधर 18-44 साल के आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन की किल्लत छाने लगी है। स्टेट कोटे की वैक्सीन की महज 310 डोजें सेहत विभाग के पास स्टाक में हैं। डोज कम होने के कारण कुछ सेंटर आज बंद रहेंगे। मंगलवार को 18-44 साल आयु वर्ग के लोगों का सेंटरों पर तांता लगा रहा। जिले में कुल 5280 लोगों को टीका लगा। इनमें 120 डोज 45+ वाले भी हैं जिन्हें कोवैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि 45+ के लिए वैक्सीन पहुंच गई है। सुबह छह हजार के करीब डोज ब्लाकों में भेज दी जाएगी। इस वर्ग के लिए मोबाइल टीमें फील्ड में नहीं उतारी जाएंगी क्योंकि स्टाक कम आया है। स्टेट कोटे की कोविशील्ड की कमी आ गई है।

10 लाख सैंपल लिए गए कोरोना काल में अब तक

मंगलवार को 5442 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजने के साथ ही कोरोना काल में कुल सैंपलों की संख्या 10 लाख 1796 तक पहुंच गई। इन सैंपलों में से 8 लाख 88 हजार 924 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

फोकल प्वाइंट की इंडस्ट्री के 36 लोगों समेत 663 संक्रमित

मंगलवार को 663 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई। इनमें फोकल प्वाइंट स्थित एक इंडस्ट्री से 36 लोग भी शामिल हैं। इनके अलावा एक महिला सहित 9 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई। मरने वालों में 45-65 साल आयु वर्ग के चार शहरी व पांच देहात के इलाके से संबंधित थे। 697 मरीज स्वस्थ हुए।

chat bot
आपका साथी