top menutop menutop menu

Jalandhar Coronavirus Update: चार और मरीजों की मौत, नकोदर के SHO सहित 185 नए केस

Jalandhar Coronavirus Update: चार और मरीजों की मौत, नकोदर के SHO सहित 185 नए केस
Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 07:58 AM (IST) Author: Vipin Kumar

जालंधर, जेएनएन। : कोरोना जिले में तेजी से पांव पसारने के साथ साथ जानलेवा भी होता जा रहा है। जिले में नए केस और कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी रहा। शनिवार को चार और मरीजों की मौत हो गई जबकि नकोदर के एसएचओ समेत 185 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं।

इसी के साथ कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। ताजा मामलों के साथ जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 3935 पहुंच गई है। वहीं शनिवार को कोविड केयर सेंटर से 78 मरीजों को छुट्टी देकर घर में आइसोलेशन के लिए भेजा गया। इनकी संख्या 2597 तक पहुंच गई है।

कोट रामदास जालंधर छावनी की रहने वाली 75 साल की महिला सेना के अस्पताल में दाखिल थी। उसकी तबीयत खराब होने के बाद शनिवार को उसकी मौत हो गई। उसे हाइपरटेंशन व सांस की समस्या थी और जांच में कोरोना पॉजिटिव निकली थी। तोपखाना जालंधर छावनी इलाके में रहने वाले 55 साल के एक व्यक्ति को सांस लेने दिक्कत आ रही थी और उसे रामा मंडी एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया था, जहां जांच में उसे कोरोना होने की पुष्टि हुई। हालत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। पठानकोट रोड स्थित मॉडल हाउस में रहने वाले 50 साल के व्यक्ति की भी मौत हुई है। वही कपूरथला के एक व्यक्ति की पठानकोट रोड के अस्पताल में मौत हुई है। 

शनिवार को थाना सिटी नकोदर के एसएचओ सहित थाने के चार मुलाजिम, सिविल सर्जन ऑफिस का एक और सिविल अस्पताल के 2 मुलाजिमों को कोरोनावायरस ने अपनी चपेट में ले लिया । इसके अलावा एसबीआई का एक और एचडीएफसी बैंक के 2 मुलाजिमों को भी कोरोना संक्रमण हुआ हैं। 

इसके अलावा शेखां बाजार में 16 तो संतोषी नगर में कोरोना के 17 नए केस सामने आए है। मॉडल टाउन में 5, लाजपत नगर में आठ ,लोहिया  खास  में  5 ,नूर महल में 15 महितपुर में 4,  फ्लोर में तीन कोरोना के मरीज पॉजिटिव पाए गए।

इससे पहले, शुक्रवार को कोरोना से पांच महिलाओं व आढ़ती सहित छह मरीजों को मौत हो गई। वहीं, थाना फिल्लौर के मुलाजिम, निजी अस्पताल तथा एसबीआइ के मुलाजिम सहित 128 लोग संक्रमित हो गए। इनमें से एक मरीज बाहरी जिले का है। वहीं  62 मरीजों को छुट्टी देकर घर में आइसोलेशन के लिए रवाना किया गया है।

शुक्रवार को पहली बार कोरोना ने एक दिन में पांच महिलाओं सहित छह को मौत का निवाला बनाया। कार्ड व कैलेंडरों के कारोबारी परिवार से जुड़ी 67 साल की महिला की निजी अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई। जैन कालोनी निवासी मरीज को पहले सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था और उसके बाद उसे निजी अस्पताल रेफर किया गया।

वहीं, मकसूदा सब्जी मंडी में 55 साल के आढ़ती की कोरोना से मौत हो गई। उनका कपूरथला रोड़ पर स्थित निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। लाल बाजार निवासी 65 साल की महिला को वीरवार देर शाम कोरोना होने की पुष्टि हुई थी। सुबह उसे अस्पताल में शिफ्ट करना था। सुबह एंबुलेंस लेने घर पहुंची इससे पहले उनकी मौत हो चुकी थी।

हरनामदास पुरा निवासी 62 साल की महिला को बुखार व गला खराब होने के बाद रामा मंडी के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। वहां उसे कोरोना होने की पुष्टि हुई। सांस लेने में दिक्कत के बाद उसकी मौत हो गई। नकोदर की रहने वाली 53 साल की महिला की शुगर की वजह से तबीयत खराब होने पर उसे सिविल अस्पताल जालंधर में दाखिल करवाया गया जहां जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

सांस लेने में दिक्कत आने के बाद उसकी मौत हो गई। दकोहा निवासी 65 साल की महिला को वीरवार को सिविल अस्पताल में दाखिल किया गया था। उन्हें बुखार और किडनी की समस्या थी, जांच में किडनी रोग भी सामने आया। शुक्रवार सुबह उनकी मौत हो गई।  

उधर, डीसी ऑफिस में तैनात मुलाजिम के पॉजिटिव आने के बाद स्टाफ में अफरातफरी मच गई। मुलाजिम अपनी सीट छोड़कर इधर उधर जाने लगे। इसके अलावा एसबीआइ मेन ब्रांच, उद्यमी, सिविल अस्पताल का मुलाजिम, थाना फिल्लौर, निजी अस्पताल की नर्स सहित पुलिस हिरासत में आए दस लोगों को कोरोना होने का मामला सामने आया है। वहीं, कृष्णा नगर से दस, सूर्य एन्क्लेव से छह, जीटीबी नगर तथा अशोक नगर से तीन-तीन, भार्गव कैंप तथा कोट मोहल्ला बस्ती शेख से चार-चार लोगों को कोरोना होने का सामला सामने आया है। जिले में मरीजों की संख्या 3754, मरने वालों की 98 तथा छुट्टी के बाद घर जाने वालों का आंकड़ा 2469 तक पहुंच गया है।

बच्चे 07
महिलाएं  38  
पुरूष 83

कुल मरीज 128
अन्य जिलों के 01
जिले के खाते में 127


कोरोना मीटर
आज संक्रमित : 127
आज मौत : 06
कुल संक्रमित : 3754
अब तक स्वस्थ : 2462
एक्टिव केस : 1184
कुल मौत : 98

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.