Jalandhar Coronavirus Update : जालंधर में कोरोना संक्रमण के 65 नए मामले, दो मरीजों की मौत

Jalandhar Coronavirus Update जालंधर में कोरोना संक्रमण के 65 नए मामले सामने आए हैं। वहीं संक्रमण की चपेट में आए दो लोगों की मौत की हो गई। मृतकों में राओवाली तथा सराली गांव के दो पुरुष शामिल हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 04:12 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:12 PM (IST)
Jalandhar Coronavirus Update : जालंधर में कोरोना संक्रमण के 65 नए मामले, दो मरीजों की मौत
जालंधर में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं।

जालंधर, जेएनएन। जिले में मंगलवार कोरोना संक्रमण के 65 नए मामले सामने आए हैं। वहीं संक्रमण की चपेट में आए दो लोगों की मौत की हो गई। मृतकों में राओवाली तथा सराली गांव के दो पुरुष शामिल हैं। दोनों की उम्र 55 साल के करीब है। संक्रमण के नए केस सेंट्रल टाउन, राजा गार्डन, ग्रीन पार्क, चीमा नगर, मिट्ठापुर, ग्रीन मॉडल टाउन, शक्ति नगर से संबंधित हैं।

इससे पहले सोमवार को कोरोना ने दो डाक्टरों व दो पुलिस मुलाजिमों सहित 39 लोगों को चपेट में लिया। किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई और 38 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे। सेहत विभाग के अनुसार सोमवार को दो सरकारी डाक्टर, थाना मकसूदां व डीएसपी आफिस का पुलिस मुलाजिम पाजिटिव पाया गया। नकोदर तथा सिविल अस्पताल से तीन-तीन, अर्बन अस्टेट से एक परिवार के दो सदस्यों के अलावा सेना के अस्पताल, सिल्वर रेजीडेंसी, जंडियाला, दशमेश नगर तथा कल्याणपुर से दो-दो केस आए। सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह का कहना है कि छुट्टियों के कारण सैंपल कम लिए गए जिससे संख्या में गिरावट आई है।

उधर, सोमवार से जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की भी शुरुआत हो गई।  पूरे जिले में 60 साल से अधिक आयु वर्ग के 16 लाभार्थियों को ही वैक्सीन लगी। गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 से 59 साल के आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगवाने का मौका नहीं मिला। पहले दिन नेटवर्क की समस्या ने खासा परेशान किया। लोगों ने वैक्सीन के लिए कोविन एप व अरोग्य सेतु एप पर खुद को रजिस्टर करने के लिए मोबाइल नंबर भरा लेकिन ओटीपी नहीं आया। जिस कारण ज्यादातर रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाए। सरकारी सेंटरों में भी कर्मियों को घंटों तक जूझना पड़ा। सुबह नौ बजे रजिस्ट्रेशन का काम शुरू होना था लेकिन दोपहर 12 बजे तक इन दोनों एप के सर्वर पर हैवी लोड होने के कारण एक भी रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाई। हालांकि बाद दोपहर कुछ बुजुर्ग सरकारी सेहत केंद्रों में पहुंचे और वैक्सीन की प्रक्रिया पूरी की।

chat bot
आपका साथी