Jalandhar CoronaVirus: जालंधर डीसी ने दिए आदेश- पहले अस्पताल व बाद में इंडस्ट्री में हो आक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई

जालंधर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में कोरोना के मामलों में हो रहे बढ़ोतरी के मद्देनजर डीसी घनश्याम थोरी ने आदेश जारी किए हैं कि जालंधर में आक्सीजन के तीन प्लांट है जिसमें से पहले अस्पताल को आक्सीजन की सप्लाई दी जाएगी।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 02:00 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 02:00 PM (IST)
Jalandhar CoronaVirus: जालंधर डीसी ने दिए आदेश- पहले अस्पताल व बाद में इंडस्ट्री में हो आक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई
जालंधर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में कोरोना के मामलों में हो रहे बढ़ोतरी के मद्देनजर डीसी घनश्याम थोरी ने आदेश जारी किए हैं कि जालंधर में आक्सीजन के तीन प्लांट है, जिसमें से पहले अस्पताल को आक्सीजन की सप्लाई दी जाएगी, बाद में इंडस्ट्री को सप्लाई दी जाएगी। डीसी घनश्याम थोरी ने कहा है कि कोविड 19 के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं, जिसकी वजह से आक्सीजन की जरूरत अधिक है। डीसी ने प्लांट मालिकों को आक्सीजन निर्धारित रेट पर ही देने के निर्देश दिए है।

डीसी ने कहा कि अगर प्लांट मालिकों की ओर से आक्सीजन निर्धारित रेट से अधिक भेजी जाती है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। डीसी ने कहा कि अस्पतालों को आक्सीजन की सप्लाई देने के बाद ही इंडस्ट्री को दी जाए। गौर हो कि जिले में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। जालंधर में आए दिन 300 के अधिक केस सामने आ रहे है। जिले में कोरोना के मामले बढ़ने का मुख्य कारण लोगों की ओर से कोरोना संक्रमण को हल्के में लेना है। लोग घरों से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे है।

इसके अलावा बाजारों में भी शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रखा जा रहा। डीसी से लोगों से अपील करते हुए कहा कि बेहद जरूरी काम होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें और मास्क का प्रयोग करें और थोड़ी थोड़ी में अपने हाथों को सैनिटाइजर से साफ करें। जिले में कोरोना के मामले में बढ़ोतरी को देखते हुए प्रशासन व सेहत विभाग ने वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को तेज कर दिया है। 45 से अधिक आयु के लोगो को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कैंप लगाए जा रहे है।   

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी