Jalandhar Coronavirus : जालंधर में एक साल में कोरोना बना एक हजार लोगों की मौत का कारण, संक्रमितों का आंकड़ा भी 35 हजार पार

जालंधर में बुधवार को संक्रमण के कारण सात लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ कुल मौतों का आंकड़ा एक हजार पार कर 1001 पहुंच गया। सेहत विभाग के नोडल अधिकारी डा. टीपी सिंह ने कहा कि मरने वालों में 70 फीसद की उम्र 45 साल से ज्यादा रही।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:18 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:18 AM (IST)
Jalandhar Coronavirus : जालंधर में एक साल में कोरोना बना एक हजार लोगों की मौत का कारण, संक्रमितों का आंकड़ा भी 35 हजार पार
जालंधर में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को संक्रमण के कारण सात और लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ कुल मौतों का आंकड़ा एक हजार पार कर 1001 पहुंच गया। सेहत विभाग के नोडल अधिकारी डा. टीपी सिंह ने कहा कि मरने वालों में 70 फीसद की उम्र 45 साल से ज्यादा रही। इनमें से भी अधिकतर को पहले कोई न कोई गंभीर बीमारी जरूर थी। इन बीमारियों में हाइपरटेंशन, मधुमेह व दिल की बीमारियों से मरने वालों की संख्या अधिक रही। इलाज में लापरवाही बरतने व देरी से अस्पताल पहुंचने पर यह आंकड़ा बढ़ा है। हालांकि उन्होंने दावा किया कि मौत की दर पर काबू पाया जा रहा है।

हालांकि संक्रमित केसों के मामले में थोड़ी राहत मिली। अप्रैल में पहली बार तीन सौ से कम मरीज एक दिन में सामने आए। कुल 276 मरीजों में से गुरु अमरदास नगर से तीन, दादा कालोनी से एक, शांति विहार से एक, बस्ती दानिशमंदा से दो, गुरु तेग बहादुर नगर से छह, ग्रीन माडल टाउन से एक, रामा मंडी  से पांच, अर्बन एस्टेट से छह, सूर्या एनक्लेव से दो, माडल टाउन से दो, न्यू जवाहर नगर से पांच, माडल टाउन से छह, भगत ङ्क्षसह कालोनी से एक, मास्टर तारा सिंह नगर से दो, ग्रेटर कैलाश से एक, न्यू विजय नगर से पांच, शाहकोट से छह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। ताजा मामलों के साथ जालंधर में कोरोना के कुल संक्रमितों का आंकड़ा 35 हजार पार करके 35027 पहुंच गया है। जिले में फिलहाल 3017 एक्टिव केस है। 31009 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। बुधवार को 9846 लोगों ने वैक्सीन भी लगवाई।

डीसी का आदेश : पहले अस्पतालों को होगी आक्सीजन की सप्लाई, उसके बाद इंडस्ट्री को
उधर कोरोना के बढ़ते मरीजों के मद्देनजर डीसी घनश्याम थोरी ने आक्सीजन तैयार करने वाले प्लांट को सख्त आदेश जारी किए है कि पहले आक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई शहर के अस्पतालों को होगी, बाद में इंडस्ट्री को की जाएगी। शहर में तीन प्लांट है जहां से अस्पतालों व इंडस्ट्री को आक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई की जाती है। सिविल अस्पताल में भी एक प्लांट बना हुआ है जिसमें रोज 125 सिलेंडर तैयार किए जाते है। शहर के अस्पतालों को होशियारपुर, फगवाड़ा में लगे प्लांट से भी आक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई हो रही है। डीसी ने कहा कि प्लांट मालिक अस्पताल को निर्धारित कीमतों पर सप्लाई देगा। अगर अधिक कीमत ली जाती है तो नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट व एपीडेमिक डिसीज एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।

शहर में इतने सिलेंडर की है खपत
5000 सिलेंडर तैयार किए जाते हैं रोज जालंधर में
800 सिलेंडर इंडस्ट्री को सप्लाई किए जाते हैं
4200 सिलेंडर अस्पताल को सप्लाई किए जाते है।
125 सिलेंडर सिविल अस्पताल में तैयार होते है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी