Jalandhar Coronavirus Cases Update : जालंधर में कोरोना के 619 नए केस, 8 मरीजों की मौत; रेमडेसिविर का नहीं पहुंचा एक भी टीका

Jalandhar Coronavirus Cases Update जालंधर में सोमवार को कोरोना ने सरकारी व निजी अस्पतालों के चार सदस्यों सहित 619 लोगों को चपेट में लिया। शहर की तीन महिलाओं सहित आठ मरीजों की कोरोना से मौत हो गई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:28 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:28 AM (IST)
Jalandhar Coronavirus Cases Update : जालंधर में कोरोना के 619 नए केस, 8 मरीजों की मौत; रेमडेसिविर का नहीं पहुंचा एक भी टीका
जालंधर में सोमवार को कोरोना ने सरकारी व निजी अस्पतालों के चार सदस्यों सहित 619 लोगों को चपेट में लिया।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना का कहर थम नहीं रहा। सोमवार को कोरोना ने सरकारी व निजी अस्पतालों के चार सदस्यों सहित 619 लोगों को चपेट में लिया। शहर की तीन महिलाओं सहित आठ मरीजों की कोरोना से मौत हो गई।

सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह का कहना है कि एनएचएम मुलाजिम एसोसिएशन की हड़ताल की वजह कोरोना को रिपोर्टों का कामकाज प्रभावित होने का सिलसिला जारी रहा। वैक्सीन व सैंपलिंग का ग्राफ तेजी से गिर रहा है।

उधर कोरोना मरीजों के लिए असरदार साबित हो रहे रेमडेसिविर टीके की किल्लत बरकरार है। सोमवार को एक भी टीके की सप्लाई नहीं हुई। मरीजों के परिजन व अस्पताल प्रबंधन पूरा दिन रेमडेसिविर का इंतजार करते रहे। अस्पतालों के डाक्टरों ने मरीजों के परिजनों को लेटरपैड पर सर्टिफिकेट बनाकर डीसी के पास भेजना शुरू कर दिया है। लोग पर्चियां लेकर दिलकुशां मार्केट और डीसी के घर तक पहुंचे लेकिन निराशा हाथ लगी। रविवार को देर रात 1000 टीके पहुंचे थे। मंगलवार के लिए 957 टीकों की डिमांड निजी अस्पतालों से आई है।

4805 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

वैक्सीन को लेकर लोगों में उत्साह ठंडा पड़ने लगा है। एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल भी आड़े आने लगी है। सोमवार को जिले में 4805 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें 34 श्रमिक भी शामिल हैं। लेबर विभाग के आग्रह पर मंगलवार को वैक्सीनेशन कैंप सिविल अस्पताल से संतोखपुरा इलाके में शिफ्ट करने का आवेदन किया है। मंगलवार को टीम उसी इलाके में निकटवर्ती डिस्पेंसरी में शिफ्ट की जाएगी। जिले में एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल के चलते वैक्सीन का काम प्रभावित हो रहा है।

सोमवार को आए केस

बच्चे 49

महिलाए 224

पुरुष 346

यहां से आए केस

बस्ती गुजां 25

माडल टाउन 25

बस्ती शेख से 21

मकसूदां से 17

जालंधर छावनी 15

सेना के अस्पताल-15

बस्ती बावा खेल से 15

भार्गव कैंप 12

गुरु नानकपुरा से -12

बस्ती दानिशमंदा-11

माडल हाउस-11

नकोदर-11

करतारपुर 11

संतोखपुरा से 10

अर्बन एस्टेट से 9

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी