Jalandhar Coronavirus Alert: अतिरिक्त सचिव ने जालंधर में कोरोना प्रबंधन का लिया जायजा

अतिरिक्त सचिव भारत सरकार वीके सिंह ने जालंधर में कोविड प्रबंधन का जायजा लिया।

Jalandhar Coronavirus Alert अतिरिक्त सचिव भारत सरकार वीके सिंह और पंजाब हेल्थ सिस्टम कार्पोरेशन की मैनेजिंग डायरेक्टर तनु कश्यप ने जालंधर में कोविड प्रबंधन का जायजा लिया। दोनों अधिकारियों ने डीसी घनश्याम थोरी के साथ कोरोना को लेकर उठाए गए कदमों पर चर्चा की।

Rohit KumarTue, 13 Apr 2021 11:53 AM (IST)

जालंधर, जेएनएन। अतिरिक्त सचिव भारत सरकार वीके सिंह और पंजाब हेल्थ सिस्टम कार्पोरेशन की मैनेजिंग डायरेक्टर तनु कश्यप ने सोमवार को जालंधर में कोविड प्रबंधन का जायजा लिया। जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में हुई मीटिंग में दोनों अधिकारियों ने डीसी घनश्याम थोरी, प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर उठाए गए कदमों पर चर्चा की। जिला प्रशासन ने उन्हें कोविड के मद्देनजर किए गए प्रबंधों और जिले की मौजूदा स्थिति से अवगत करवाया।

यह भी पढ़ेंः- Jallianwala Bagh Massacre: 'जलियांवाला बाग' पुस्तक में नए पहलू, गद्दार था हंसराज, उसी ने लोगों को रोके रखा था


डीसी ने बताया कि प्रशासन की ओर से कोरोना टेस्टिंग और वैक्सीनेशन में लाई गई तेजी से जिले में संक्रमितों और मौत की दर में कमी आई है। अब तक 813652 टेस्ट किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिले में रोजाना 15 हजार लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। टीकाकरण मुहिम में सामाजिक संगठनों व धार्मिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः-  पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले नए राजनीतिक समीकरण, मिलकर नई पार्टी बनाएंगे ढींडसा व ब्रह्मपुरा

उन्होंने बताया कि जालंधर में कोविड के गंभीर मरीजों के लिए 159 वेंटिलेटर व 136 एंबुलेंस उपलब्ध है। वीके सिंह और तनु कश्यप ने कोरोना के बढ़ रहे मामलों को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से उठाए गए कदमों को ठीक बताया। इस अवसर पर एडीसी विकास विशेष सारंगल, एडीसी जनरल जसबीर सिंह, एसडीएम संजीव कुमार शर्मा, एसडीएम डा. विनीत शर्मा, सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह व अन्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः-  जालंधर में घर में ही सेफ नहीं बच्चियां, लगातार सामने आ रहे हैं आदमपुर दुष्कर्म जैसे मामले

दाना मंडियों में कोविड टीकाकरण शुरू

किशनगढ़। दाना मंडियों में कोविड टीकाकरण शुरू किया गया है। डा. कमलपाल सिद्धू की देखरेख में भोगपुर मार्किट कमेटी दफ्तर में टीकाकरण कैंप लगाया गया जिसकी शुरुआत चेयरमैन सरबजीत सिंह होरां ने की। इस मौके ब्लाक प्रसार शिक्षिक नीतिराज सिंह शेरगिल ने बताया कि मंडी में काम कर रही लेबर व जमींदारों की सुविधा के लिए मार्किट कमेटी दफ्तर में कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। सरबजीत सिंह ने बताया कि कोरोना वैक्सीन बिल्कुल सेफ है। इस मौके सेहत विभाग से अमनदीप कौर, संदीप कुमारी, विजय, हीरा आदि शामिल थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.