Jalandhar Corona Vaccination: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में बढ़ रहा उत्साह, कम पड़ने लगा स्टाक

Jalandhar Corona Vaccination कोरोना से मुक्ति के लिए फिलहाल वैक्सीन को ही सर्वश्रेष्ठ माना गया है इसलिए लोगों में दिन-ब-दिन वैक्सीन को लेकर उत्साह बढ़ रहा है। मंगलवार को सेहत विभाग ने 218 सेंटर में से सिर्फ 82 सेंटर ही चलाए।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:42 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:42 AM (IST)
Jalandhar Corona Vaccination: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में बढ़ रहा उत्साह, कम पड़ने लगा स्टाक
जालंधर के 42 सेंटरों में कैंप सिर्फ समाजसेवी संगठनों व इंडस्ट्री ने लगाए।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना से मुक्ति के लिए फिलहाल वैक्सीन को ही सर्वश्रेष्ठ माना गया है इसलिए लोगों में दिन-ब-दिन वैक्सीन को लेकर उत्साह बढ़ रहा है। मंगलवार को सेहत विभाग ने 218 सेंटर में से सिर्फ 82 सेंटर ही चलाए। इनमें से 42 सेंटरों में कैंप तो सिर्फ समाजसेवी संगठनों व इंडस्ट्री ने ही लगाए। उसके बावजूद दस हजार से अधिक लोग टीका लगवाने पहुंचे। किसी भी सेंटर की टीम डोज वापस लेकर नहीं गई।

बाजार शेखां में दुकानदारों ने तीसरी बार कैंप लगवाया। इसके बावजूद वैक्सीन से कई लोग वंचित रह गए। उनका नंंबर अगले कैंप की सूची में आएगा। सबसे ज्यादा 900 डोज राधा स्वामी सत्संग घर जेल रोड में और सबसे कम तीन अस्पतालों की ओर से लगाएं कैंपों में 100-100 डोज लगाई गई है। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक जिलेभर में कुल 10113 लोगों को टीका लगा। लोगों के ऐसे उत्साह की उम्मीद सेहत विभाग को भी नहीं थी। यही कारण है कि सेहत विभाग के स्टाक में वैक्सीन काफी कम रही गई। सेहत विभाग के स्टोर में 440 कोविशील्ड व 1420 डोज कोवैक्सीन की डोज पड़ी है। केंद्र सरकार की तरफ से देर रात तक डोज नहीं पहुंची।

आज पड़ सकता है लोगों को लौटना

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि वैक्सीन के स्टाक पर कैंपों की संख्या निर्भर करती है। अगर वैक्सीन का स्टाक ज्यादा आए तो कैंपों की संख्या बढ़ जाती है। बुधवार को कितने कैंप लगेंगे ये नई डोज आने के बाद ही पता चलेगा, फिलहाल 1900 डोज ही शेष है।

chat bot
आपका साथी