Jalandhar Corona Vaccination: जालंधर में हेल्थ वर्करों को लगेगी वैक्सीन की दूसरी डोज

Jalandhar Corona Vaccination पंजीकृत हेल्थ वर्करों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने की अवधि खत्म हो चुकी है। अब उन्हें केवल दूसरी डोज ही लगेगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि वैक्सीन लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:52 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:52 AM (IST)
Jalandhar Corona Vaccination: जालंधर में हेल्थ वर्करों को लगेगी वैक्सीन की दूसरी डोज
पंजीकृत हेल्थ वर्करों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने की अवधि खत्म हो चुकी है।

जालंधर, जेएनएन। पंजीकृत हेल्थ वर्करों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने की अवधि खत्म हो चुकी है। अब उन्हें केवल दूसरी डोज ही लगेगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने आइएमए की ओर से आयोजित बैठक में बताया कि दोबारा पंजीकरण होने के बाद ही पहली डोज लगेगी। उन्होंने डाक्टरों को अपना और स्टाफ का सही विवरण पंजीकरण के लिए भेजने की बात कही, ताकि भविष्य में समस्याओं का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़ें -   विकसित होने की कवायद ने कई हिस्सों में बांटा जालंधर, राहगीरों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। डा. अमरजीत सिंह की प्रधानगी में आयोजित बैठक में डा. वीपी सिंह, डा. तुषार अरोड़ा, डा. अनमोल सिंह राय और डा. अमित गुप्ता ने भी विभिन्न बीमारियों पर विचार व्यक्त किए। इस मौके पर डा. नवजोत सिंह दहिया, डा. पवन गुप्ता, डा. राजीव भाटिया, डा. रमन चावला व डा. सुषमा चावला के अलावा आइएमए के अन्य सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थे।

गौर हो कि पंजाब में कोरोना फिर से सक्रिय होने लगा है और मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है। कोरोना के मामले बढ़ने का मुख्य कारण लोगों की ओर से कोरोना को हल्के में लेना है। लोग बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे है और घऱ से बाहर शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रख रहें, जिस कारण कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। शनिवार को जालंधर में कोरोना स्कूलों के विद्यार्थियों व शिक्षकों पर भारी पड़ा। कोरोना ने 18 विद्यार्थियों व तीन शिक्षकों सहित 70 लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया। इससे किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं 49 मरीज कोरोना से जंग जीत कर घरों को लौटे है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी